अब वीरभद्र ने कांग्रेस की रैली में आए लोगों को कहा- ‘मकरझण्डू’

इन हिमाचल डेस्क।। अपनी पार्टी कांग्रेस के लिए वोट मांगने के इरादे से अलग-अलग जगहों पर जनसभाओं को संबोधित कर रहे पूर्व सीएम वीरभद्र ने अब नया बयान दे दिया है। उन्होंने मंच से भाषण के दौरान पदाधिकारियों को संबोधित करने के बाद कहा- “और जो मकरझंडू यहां पर हैं।”

चूंकि वीरभद्र सभी पदाधिकारियों का नाम ले चुके थे, अब उन्हें जनता को संबोधित करना था। जहां अन्य नेता ‘यहां आई जनता” या ‘भाइयो बहनो” बोलते हैं, वीरभद्र ने लोगों को मकरझण्डू कह दिया। बीजेपी ने इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो भी शेयर किया है।

वीरभद्र ने यह शब्द पहले अध्यापकों के लिए भी इस्तेमाल किया था और फिर मंडी सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा था- कोई नया मकरझण्डू ही चुनाव लड़ेगा।

क्या है मकरझण्डू
वीरभद्र ने खुद स्पष्ट किया है कि मकरझण्डू से उनका मतलब उन लोगों से है जो किसी काम के नहीं। हाल ही में हिंदी अखबार जागरण को दिए इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बात की थी। नीचे देखें, क्या कहना था उनका

दैनिक जागरण ऐप का स्क्रीनशॉट

गैरतलब है इससे पहले वह प्रचार के दौरान आश्रय, सुखराम, सुक्खू, आनंद शर्मा और शांडिल पर भी टिप्पणियां कर चुके हैं। इससे कांग्रेस समर्थक जहां हैरान परेशान हैं, वहीं बीजेपी को बैठे-बिठाए मुद्दे मिल रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के बयानों से कांग्रेस में अजीब स्थिति बनी है मगर बीच चुनाव में वह उन्हें प्रचार से हटाने का खतरा भी मोल नहीं ले रही। इस बीच उनके बयानों से उनकी सेहत को लेकर चिंता भी जताई जाने लगी है।

पार्टी नेताओं पर टिप्पणी कर रहे वीरभद्र, अब आनंद शर्मा की उड़ाई खिल्ली

SHARE