हिमाचल प्रदेश के जेपी नड्डा बने बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष

नई दिल्ली।। पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बन गए हैं। सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की हुई बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में नड्डा के नाम पर सहमति बनी।

पढ़ें- जेपी नड्डा: ABVP कार्यकर्ता से BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक

आपको बता दें कि इन हिमाचल ने इस बार मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही जानकारी दे दी कि वह नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे और बीजेपी के अध्यक्ष बनेंगे।

जेपी नड्डा को बधाई देते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ध्यान देने की बात यह है कि अमित शाह अगले 6 महीने तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। उनके मार्गदर्शन में ही जेपी नड्डा कामकाज देखेंगे। माना जा रहा है कि दिसंबर में जब संगठन के चुनाव होंगे, उसके बाद नड्डा पार्टी के अध्यक्ष चुने जाएंगे और पूरी तरह संगठन की कमान अपने हाथ में ले लेंगे। फैसले की जानकारी देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि बीजेपी संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना है।

जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर से हैं।

उन्होंने पत्रकारों को बताया, ‘बीजेपी ने अमित शाह के नेतृत्व में कई चुनावों में शानदार सफलता हासिल की है लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें गृह मंत्री नियुक्त किए जाने के बाद उन्होंने (अमित शाह) ने खुद कहा था कि वह पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जानी चाहिए।’

पढ़ें-हिमाचल की बढ़ी धाक, मंत्री नहीं बीजेपी अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा

SHARE