जेपी नड्डा को लेकर हिमाचल बीजेपी फेसबुक पेज का अजीब अपडेट चर्चा में

इन हिमाचल डेस्क।। जगत प्रकाश नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष चुने जाने पर बधाइयां दिए जाने का सिलसिला जारी है। इस बीच हिमाचल प्रदेश बीजेपी के फेसबुक पेज ने कुछ ऐसा पोस्ट कर दिया जो चर्चा का विषय बन गया है। पोस्ट करने वाले ने जेपी नड्डा का नाम लिखने में बड़ी गलती कर दी और ‘नड्डा’ को ‘अड्डा’ लिख दिया।

बाद में पेज एडमिन ने गलती सुधारते हुए ‘अड्डा’ को ‘नड्डा’ कर दिया। यही नहीं, इस पोस्ट के साथ लिखा हुआ वाक्य भी बेहद कमजोर है। अभी पोस्ट में लिखा नजर आता है- “श्री जे पी नड्डा जी के नेतृत्व में पार्टी और भारत, दोनो को आगे ले जाने में यह निर्णय महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

इससे पहले एडिट हिस्ट्री में जाने पर क्या नजर आता है, नीचे देखें। (हिस्ट्री चेक करने के लिए किसी भी पोस्ट के सामने नजर आने वाले तीन बिंदुओं पर टैप या क्लिक करें, नीचे View edit History का ऑप्शन आता है। इसपर टैप या क्लिक करने से पता चल जाता है कि इस पोस्ट में कोई बदलाव किया गया है या नहीं और अगर किया गया है तो कब।)

पोस्ट की एडिट हिस्ट्री पर नजर आ रही चूक

हालांकि इस तरह की गलती, खासकर टाइपो होना सामान्य बात है मगर इस तरह की चूक को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि ऐसी भी क्या जल्दी थी। दरअसल अब भले ही पेज पर नाम को एडिट करके भूल को सुधार दिया गया है मगर बहुत सारे यूजर्स ने पहले ही इसके स्क्रीनशॉट ले लिए थे जो अब वॉट्सऐप और फेसबुक मेसेंजर पर शेयर किए जा रहे हैं।

बहरहाल, इस घटना से यह भी सबक मिलता है कि डिजिटल एज में कैसे एक छोटी सी गलती आपको मुश्किल में डाल सकती है।

पढ़ें- जगत प्रकाश नड्डा: एबीवीपी कार्यकर्ता से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक

SHARE