हिमाचल की बढ़ी धाक, मंत्री नहीं बीजेपी अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा

नई दिल्ली।। बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने और हिमाचल से अनुराग ठाकुर को भी मंत्री पद मिलने की खबरें सही साबित होने के बाद अब एक और खबर आई है।

इन हिमाचल ने विश्वनीय सूत्रों के हवाले से लिखा था कि पिछली सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रहे जगत प्रकाश नड्डा इस बार मंत्री नहीं बनेंगे बल्कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे।

हिमाचल से मंत्री पद का कोटा अनुराग से पूरा हो गया है और अमित शाह के मंत्री बनते ही अध्यक्ष पद पर नए चेहरे को ज़रूरत होगी। यह अहम कुर्सी बीजेपी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा को मिलने वाली है। बीजेपी में अहम पदों पर बैठे नेताओं के अनुसार जल्द ही तय प्रक्रिया के तहत नए अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा।

जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने की चर्चा पहले भी होती रही है मगर इस बार हालात उनके लिए अनुकूल बन गए। नड्डा की गिनती मोदी और शाह के भरोसेमंद लोगों में होती है और पिछले पांच सालों में राष्ट्रीय राजनीति से जुड़े अहम फैसले करने में मोदी-शाह-नड्डा की तिकड़ी की अहम भूमिका रही है।

नड्डा ही क्यों
अमित शाह के मंत्री बन जाने के बाद मोदी और शाह चाहेंगे कि पार्टी का अध्यक्ष उनका ही भरोसेमंद बने। इस पैमाने पर नड्डा फिट बैठते हैं। जगत प्रकाश नड्डा 2014 में मंत्री बनने से पहले संसदीय बोर्ड में थे, चुनाव समिति के सचिव और हाल ही में यूपी के प्रभारी भी थे जहां पर बीजेपी महागठबंधन के खेल को फेल करने में सफल रही है। नरेंद्र मोदी और अमित शाह के विश्वासपात्र बनकर उभरे नड्डा कई मौकों पर खुद को साबित कर चुके हैं।

अब केंद्र में हिमाचल की और धाक बढ़ी है। जहां अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्रिमंडल में हिमाचल का नेतृत्व करेंगे वहीं नड्डा पार्टी के सबसे बड़े पद पर बैठेंगे।

अनुराग ठाकुर को मंत्री बनाकर अमित शाह ने निभाया वादा

SHARE