फतेहपुर में कांग्रेस के कार्यक्रम में छाए ‘जय भवानी’ के बिल्ले

कांगड़ा।। बुधवार को कांगड़ा जिले के फतेहपुर में हुए कांग्रेस के कार्यक्रम में ‘जय भवानी’ लिखे बिल्ले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच चर्चा का विषय बने रहे। दरअसल, बहुत से लोगों ने सीने पर जय भवानी लिखा बिल्ला लगाया था। कई गाड़ियों में भी ऐसे ही लाल रंग के स्टिकर लगे हुए थे।

इन बैज और स्टिकरों में ‘जय’ शब्द पर दोनों ओर त्रिशूल लगे हुए हैं। देखने में यह धार्मिक नारा लग सकता है मगर इसकी हकीकत कुछ औऱ है। दरअसल, फतेहपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है और दिवंगत सुजान सिंह पठानिया के बेटे भवानी सिंह पठानिया टिकट के दावेदारों में है। ये बिल्ले भी भवानी सिंह के समर्थकों ने लगाए हुए थे।

चर्चा में जो बात रही वो ये कि कांग्रेस पार्टी का नाम और चिह्न इन स्टिकरों में कहीं नहीं था। ऐसे में राजनीतिक विश्लेषक इसे भवानी समर्थकों का संदेश मान रहे हैं कि वे हर हाल में भवानी के साथ हैं। वे कहना चाहते थे कि भवानी को टिकट दिया जाए और अगर ऐसा नहीं किया गया तो वे पार्टी नहीं, भवानी का चुनाव करेंगे।

इस बीच उपचुनाव के लिए कांग्रेस के प्रभावी पूर्व मंत्री जीएस बाली ने भी स्वीकार किया सुजान सिंह पठानिया के निधन के बाद होने जा रहे उपचुनाव में दिवंगत सुजान सिंह पठानिया के बेटे फ्रंटलाइनर के रूप में मौजूद हैं।

अब भवानी भले टिकट के दावेदार हों, मगर कुछ समय पहले तक वह राजनीति में वंशवाद के धुर विरोधी रहे हैं और कुछ साल पहले राजनेताओं के बेटों के राजनीति में आने पर प्रहार कर चुके हैं। बहरहाल, भवानी समर्थकों का स्टिकर लगाना पूरे हलके में भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

7 साल पुराने बयान से पलटकर चुनाव लड़ेंगे भवानी सिंह पठानिया?

SHARE