कैबिनेट फैसले : पौने दो साल बाद स्कूल आएंगे इन कक्षाओं के विद्यार्थी

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लिया है। उपचुनाव के चलते करीब डेढ़ महीने बाद सोमवार को कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें फैसला लिया गया है कि प्राथमिक से लेकर मिडल क्लास तक के विद्यार्थियों को भी स्कूल आना होगा। सरकार ने तीसरी से सातवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए हैं ।

आपको बता दें कि करीब पौने दो साल के बाद तीसरी से सातवीं कक्षा तक के स्कूलों को खोला गया है। 10 नवंबर से तीसरी से सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाया गया है। इसके साथ ही पहली और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों को 15 नवंबर से स्कूल आना होगा। गौरतलब रहे कि दिवाली के चलते और कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पहले ही सरकार स्कूलों में छुट्टियां दी थीं। ऐसे में आज की कैबिनेट फिलहाल यही फैसला लिया है कि एक बार फिर तीसरी से सातवीं कक्षा के विद्यार्थी भी स्कूल आएंगे।

इसके साथ ही कैबिनेट में दृष्टि पत्र को भी रिव्यू किया गया है। दृष्टि पत्र 2017 में बीजेपी की ओर से चुनाव के दौरान जारी किया गया मेनिफेस्टो था। इसे बीजेपी की ओर से दृष्टि पत्र नाम दिया गया था। कैबिनेट में आज रिव्यू किया गया कि आखिर कितने वादों को सरकार की ओर से पूरा कर दिया गया है।

मार्केटिंग एक्ट में भी कैबिनेट ने संशोधन को मंजूरी दे दी है। फूलों की खेती भी अब इसके दायरे में आएगी। पहले मार्केटिंग एक्ट में करीब 140 से ज्याद आइट्म्स शामिल थीं, लेकिन अब इसका दायर बढ़ा दिया गया है। अब 200 से ज्यादा आइट्म्स मार्केटिंग एक्ट के दायरे में आ रही हैं।