मुख्यमंत्री ने गद्दी समाज का जिक्र करते हुए सत्ती पर की टिप्पणी

शिमला।। अब तक कई अनाप-शनाप बयान देने को लेकर चर्चा में रहे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की ज़ुबान से अब ऐसा बयान निकला है जिसकी कड़ी आलोचना हो रही है। ऊना में उन्होंने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती पर हमला करते हुए कहा कि वह प्रेजिडेंट हैं तो क्या हुआ, प्रेजिडेंट तो गद्दी सभा के भी होते हैं।

गौरतलब है कि इस बयान को हिमाचल प्रदेश के मेहनतकश गद्दी समुदाय के अपमान के तौर पर देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री अपने बयान में सत्ती पर निशाना साधते हुए यह दिखाना चाहते थे कि प्रेजिडेंट होने से कोई बड़ा नहीं हो जाता। मगर चर्चा है कि यह मिसाल देते हुए उन्होंने गद्दी समुदाय को कमतर पेश किया है।

सोशल मीडिया पर नाराजगी प्रकट करते हुए प्रश्न पूछा जा रहा है कि अगर कोई गद्दी सभा का प्रेजिडेंट है तो क्या उसका कोई महत्व नहीं है?

गौरतलब है कि बीजेपी को नीचा दिखाने के लिए मुख्यमंत्री एक बार पहले सफाई कर्मचारियों की मिसाल दे चुके हैं। प्रश्न उठते रहे हैं कि मुख्यमंत्री का इस तरह से मिसालें देना उनकी सोच का स्तर दिखाता है कि वह किस तरह से लोगों को भेदभाव की दृष्टि से देखते हैं।

हिमाचल के एक न्यूज पोर्टल ने ‘हिमाचल अभी अभी‘ ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है। पोर्टल ने खबर छापी है कि मुख्यमंत्री ने ऊना में मीडिया से बात करते हुए ऐसा उदाहरण दिया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कह रहे थे कि सत्ती को अनाप-शनाप बयान नहीं देने चाहिए। मगर खुद उनका बयान आलोचना का विषय बन चुका है। इस बयान को देते हुए वह कह रहे थे कि सत्ती अपने पद की गरिमा को गिरा रहे हैं। मगर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं कि मुख्यमंत्री का बयान क्या उनकी गरिमा बढ़ा रहा है? सुनें:

इस बीच पंजाब केसरी अखबार के मुताबिक गद्दी नेता विशाल नैहरिया ने मुख्यमंत्री के इस बयान को उनके समुदाय का अपमान बताया है। विशाल का कहना है कि सीएम का ये बयान गद्दी समुदाय के प्रति उनकी संकीर्ण सोच को दिखाता है। ऐसा बयान देकर उन्होंने गद्दी समुदाय को कमतर आंकने की कोशिश की है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र ‘विवादित’ टिप्पणियों को लेकर चर्चा में रहे हैं। कभी वह सफाई कर्मचारियों को लेकर मिसाल देते हैं तो कभी किसी विधायक के पुराने पेशे को लेकर उसे नीचा दिखाने लगते हैं।

उनके पिछले 1 साल में दिए गए विवादित बयानों की लिस्ट नीचे है। साथ ही कुछ अन्य विवादित मामलों की खबरें भई हैं:

सीएम ने सफाई कर्मचारियों का हवाला देकर बीजेपी पर तंज

गुड़िया केस में मुख्यमंत्री ने कहा ज्यादा होशियार बन रहे हैं लोग

महेश्वर सिंह ने पत्नी वाले बयान पर मुख्यमंत्री पर किया पलटवार

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नड्डा को बताया बदतमीज लड़का

मुझे वो दिन भी याद है जब सुक्खू पैदा हुए थे

वनरक्षक की मौत पर बोले सीएम- ऐसे मामले होते रहते हैं 

मुख्यमंत्री ने चौपाल के विधायक पर किए व्यक्तिगत कॉमेंट

स्वाइन फ्लू से मौतों पर मुख्यमंत्री का शर्मनाक बयान

वीरभद्र ने स्वर्गीय आई.डी. धीमान पर की टिप्पणी

मुख्यमंत्री ने बीजेपी विधायक पर निजी टिप्पणी

कार्यकर्ता पर मंच से ही भड़क गए मुख्यमंत्री

खराब सड़कों के सवाल पर मीडिया पर बिफरे सीएम

SHARE