मुख्यमंत्री वीरभद्र की बेटी की शादी संपन्न, दो ‘रियासतों’ में जुड़ा रिश्ता

नई दिल्ली।।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की बेटी अपराजिता की शादी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह के नाती अंगद से संपन्न हो गई। देश की राजधानी दिल्ली में अकबर रोड पर स्थित 22 नंबर की कोठी शनिवार को इस शाही शादी का गवाह बनी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

सियासत के तमाम दिग्गजों की मौजूदगी में हिमाचल प्रदेश के रामपुर ‘राजघराने’ और पंजाब की पटियाला ‘रियासत’ के बीच यह रिश्ता बना। इसके साथ ही दिग्गजों वीरभद्र सिंह और कैप्टन अमरिंदर सिंह की सालों पुरानी दोस्ती रिश्तेदारी में तब्दील हो गई। इस मौके पर वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए राजनीतिक जगत की कई बड़ी हस्तियां मौजूद थीं।

वीरभद्र सिंह की ओर से विवाह समारोह का आयोजन कांग्रेस नेता अंबिका सोनी के आवास पर किया गया था, जहां शाम 7.40 बजे अंगद अपने नाना अमरिंदर सिंह के साथ बारात लेकर पहुंचे। साथ में देशी-विदेशी मेहमान बाराती बनकर आए। बारातियों के स्वागत के लिए वीरभद्र सिंह परिजनों के साथ द्वार पर खड़े थे। वर-वधू को आशीर्वाद देने वालों में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, मेनका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा, कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह, गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, दिग्विजय सिंह, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पूर्व सांसद नवीन जिंदल और पूर्व एसपी नेता अमर सिंह प्रमुख थे।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई बड़ी हस्तियों ने शादी में शिरकत की

वीरभद्र सिंह की पांचवीं पुत्री अपराजिता शिमला में पली-बढ़ी हैं। उन्होंने स्कूली शिक्षा सनावर स्थित लॉरेंस स्कूल से ग्रहण की है और दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की है। अंगद अमरिंदर सिंह की बेटी जयइंदर कौर और दिल्ली के प्रसिद्ध कारोबारी गुरपाल सिंह के बेटे हैं। वह सनावर के लॉरेंस स्कूल में अपराजिता से एक क्लास सीनियर थे। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से एमबीए करने के बाद अंगद पारिवारिक कारोबार संभाल रहे हैं।

SHARE