बिलासपुर में पुलिस चौकी के करीब से एटीएम उठाकर ले गए चोर

बिलासपुर।।

‘हिमाचल प्रदेश में क्राइम ज्यादा तो होते नहीं, क्या जरूरत है सावधान रहने की?’ शायद यही रवैया हिमाचल प्रदेश के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। मंगलवार रात बिलासपुर के खारसी चौक से चोर पीएनबी के एटीएम को ही उठाकर ले गए। यह घटना रात साढ़े 2 बजे के बाद की बताई जा रही है। हैरानी की बात यह है कि एटीएम के 25 मीटर दूर ही पुलिस चौकी भी है। इससे पता चलता है कि पुलिस कितनी मुस्तैद रहती है। बैंक में 15 लाख रुपये कैश था।

In Himachal को फेसबुक पर Like करने के लिए क्लिक करें

मंगलवार रात साढ़े 12 बजे तक तो यह सुरक्षित थी। गश्त लगा रहे पुलिसकर्मियों ने उस वक्त इसे देखा था। सर्वर डीटेल्स के मुताबिक एटीएम से आखिरी ट्रांजैक्शन भी रात 2.35 बजे हुई है। एटीएम गायब होने की सूचना सुबह स्थानीय दुकानदारों ने पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी बिलासपुर अशोक कुमार और डीएसपी बिलासपुर प्रताप ठाकुर भी मौके पर पहुंचे। इस एटीएम में न तो कोई सायरन लगा था और न ही यहां पर सीसीटीवी लगा था। इससे बैंक और एटीएम को लगाने वाले क्रॉन्ट्रैक्टर की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लगने शुरू हो गए हैं।

एटीएम ही उखाड़कर ले गए चोर।

बताया जा रहा है कि इस एटीएम को एजीएस कंपनी ने लगाया था और यही कंपनी इस एटीएम की देखभाल कर रही थी। एटीएम में पैसे डालने का काम भी इसी का था। इस एटीएम में पिछले दिन ही 13 लाख रुपये कैश डाला गया था और 2 लाख रुपये कैश पहले का बचा हुआ था। इस हिसाब से एटीएम में करीब 15 लाख रुपये थे।

इस एटीएम में सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी इंतजाम नहीं किए गए थे। गौरतलब है कि जिला पुलिस प्रशासन ने एटीएम में हो रही चोरी की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सभी एटीएम में सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने के निर्देश पहले से दिए हैं। एएसपी बिलासपुर भूपेंद्र कंवर का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

In Himachal को ट्विटर पर फॉलो करने के लिए क्लिक करें

पिछले गई दिनों से हिमाचल प्रदेश में अपराधी बेखौफ होते नजर आ रहे हैं। इसके लिए काफी हद तक लोगों, संस्थानों और पुलिस का यह रवैया जिम्मेदार है कि यहां पर अपराध कम होते हैं। अगर अपराध कम हैं तो ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि ये कम ही रहें। अगर निश्चिंत होकर बैठ जाएंगे कि सब शांत है, तो निश्चित तौर पर अपराधियों और अपराधों को बढ़ावा मिलेगा।

SHARE