परिवहन मंत्री की पत्नी का ₹2.5 लाख से भरा बैग HRTC की इनोवा से चोरी

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के परिहवन, वन, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की पत्नी का अढाई लाख रुपये से भरा बैग चोरी हो गया है। यह घटना उस समय हुई जब मंत्री की पत्नी चंडीगढ़ के सेक्टर 8 के एक सलून में गई थीं। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

हिंदी अखबार पंजाब केसरी की खबर के अनुसार पुलिस को रजनी ठाकुर, निवासी कुल्लू से शिकायत मिली है। रजनी ठाकुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उनके पति हिमाचल में मंत्री हैं। वह छह अक्तूबर को चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में ठहरी थीं। सात अक्तूबर को वह सरकारी गाड़ी (HP66-0001) से सेक्टर आठ के हेडमास्टर सलून गई थीं।

Chandigarh news, Chandigarh crime, Chandigarh police, himachal pradesh forest minister, 
Image: इडियन एक्सप्रेस

शिकायत के अनुसार ड्राइवर पांच घंटे गाड़ी के साथ सलून के बाहर खड़ा था। इसके बाद वह आईं और हिमाचल भवन चली गईं। वहां पहुंचकर पाया कि गाड़ी के अंदर रका बैग गायब था। जब ड्राइवर से पूछा तो उसने जानकारी होने से इनकार कर दिया। हालांकि ड्राइवर का कहना था कि दो घंटे पहले एक शख्स ने शीशा खटखटाकर नीचे रुपये गिरे होने की बात कही।

ड्राइवर का कहना था कि वह उतरा और 10 रुपये के नोट एक भिखारी को दे दिए। ड्राइवर को शक है कि जब वह उतरा था, तब किसी ने पिछड़ी खिड़की खोलकर बैग चुला लिया होगा। खबर के मुताबिक इस बैग में अढ़ाई लाख रुपए, नैकलैस और जरूरी कागजात थे।

हालांकि जिस गाड़ी पर मंत्री की पत्नी चंडीगढ़ के सलून गई थीं (HP66-0001) वह इनोवा क्रिस्टा है और एचआरसीटी के एमडी के नाम पर रजिस्टर्ड है। इंडियन एक्सप्रेस को रजनी ठाकुर ने बताया है कि स्किन ट्रीटमेंट के लिए वह चंडीगढ़ आई थीं। पुलिस का कहना है कि इस मामले में छानबीन की जा रही है और इस वारदात को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए एक निजी बैंक की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

प्रदेश कर्ज में, HRTC खस्ताहाल मगर MD की गाड़ी मंत्री की पत्नी की सेवा में

SHARE