सरकाघाट के SHO और हेड कॉन्स्टेबल लाइन हाज़िर, जानें क्या हैं आरोप

सरकाघाट इलाका पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है

एमबीएम न्यूज, मंडी।। सरकाघाट में बजुर्ग महिला के साथ देवता के नाम पर बदसलूकी करने के मामले में एसएचओ सरकाघाट और हेड कॉन्स्टेबल को लाइन हाजिर किया गया है। मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा ने शुक्रवार देर शाम दोनों को सरकाघाट थाने से हटाकर पुलिस लाइन में हाजिर होने का आदेश जारी किया। ग़ौरतलब है कि इस पूरे मामले में पुलिस की काम करने के तरीक़े पर सवाल उठ रहे थे।

बुजुर्ग महिला को पीटने और चेहरा काला करके जूते की माला पहनाकर घुमाने का मामला सामने आने के बाद रिटायर्ड अध्यापक गोपाल भी सामने आए थे जिन्होंने कहा था कि कुछ दिन पहले उनके साथ भी देवता के नाम पर दुर्व्यवहार किया गया था। अब एक और मामला सामने आया है जिसमें एक बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया है कि देवता की पुजारिन ने लोगों को उनके मुँह पर थूकने का आदेश दिया।

सरकाघाट: 22 साल की ‘पुजारिन’ को और देवताओं की पूजा नहीं थी बर्दाश्त

यानी इस तरह की घटनाएँ गाँव में पहले भी हो रही थीं और आशंका जताई जा रही है कि कुछ और लोगों के साथ भी ऐसा दुर्व्यवहार हुआ हो मगर वे डर के कारण सामने न आ रहे हों। इस बीच पुलिस ने एएसपी पुनीत रघु की अध्यक्षता में एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन भी किया जो जाँच पूरी करके एसपी को सौंपेगी।

एसएचओ पर सवाल
बड़ा समाहल गांव निवासी जय गोपाल को देवता के नाम पर प्रताड़ित किया गया था तो उनकी शिकायत पर सरकाघाट के एसएचओ सतीश शर्मा खुद मौके पर गए थे। इसके बाद जय गोपाल ने अपनी शिकायत वापिस ले ली थी। लेकिन गोपाल का आरोप है कि उन्हें एसएचओ के समक्ष भी प्रताड़ित किया गया लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई।

वहीं हैड कांस्टेबल भव देव को उस वक्त जांच के लिए भेजा गया था जब इलाके में बुजुर्ग के साथ क्रूरता की खबर फैली थी। उस वक्त भी सही ढंग से जांच न होने के कारण पुलिस को मामले का पता ही नहीं चल पाया था। यह तो वीडियो वायरल होने के बाद सारा मामला ध्यान में आया।

एमबीएम न्यूज़ नेटवर्क का फ़ेसबुक पेज लाइक करें

एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएचओ सरकाघाट सतीश शर्मा और हैड कांस्टेबल भव देव को लाईन हाजिर कर दिया गया है। अगले आदेशों तक सब इंस्पेक्टर राज कुमार सरकाघाट थाने के प्रभारी होंगे।

देव परंपरा के नाम पर कुछ के फितूर को सरकारें ही दे रही हैं बढ़ावा

(यह ख़बर एमबीएम न्यूज़ नेटवर्क के साथ सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

मंडी: देवता के नाम पर महिला को पीटने पर 21 लोग गिरफ्तार

SHARE