किन्नौर: बिलखते परिजन कर रहे हैं सवाल- कहां है सोनम?

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, रिकॉन्गपिओ।। किन्नौर जिले के पूह उपमंडल में आने वाले खाब गांव के एक युवक सोनम के करीब एक सप्ताह से लापता होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वह एक हफ्ते से पूह थाना के तहत भगत नाला के पास से लापता है। बतौर ड्राइवर काम करने वाले सोनम का सतलुज किनारे रेत निकाल रहे अन्य लोगों से कथित तौर पर विवाद हो गया था। बाद में वह लापता हो गया जबकि घटनास्थल पर खून के निशान मिले थे। आशंका जताई जा रही है कि कहीं सोनम की हत्या करके शव नदी में न बहा दिया गया हो।

पुलिस की तफ्तीश से नाराज पूह उपमंडल के नमज्ञा, लियो, हंगरंग घाटी, पूह सहित जिला के सैकड़ों ग्रामीणों ने शनिवार को रिकॉन्गपिओ में रैली निकालकर पुलिस के खिलाफ रोष जताया। परिजन व ग्रामीण मामला सीबीआई को सौंपने व सतलुज नदी में युवक को ढूंढने के लिए एनडीआरएफ की मांग कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने शनिवार सुबह ही रिकॉन्गपिओ में रैली निकाली व रामलीला मैदान के मुख्य द्वार पर धरना दिया। इस बीच सहायक आयुक्त हर्ष अमनेंद्र नेगी व उप पुलिस अधीक्षक विपन कुमार ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की। लेकिन ग्रामीण मामला सीबीआई को देने पर अड़े रहे।

इमेज: MBM News Network

कई घंटों तक जिला प्रशासन, पुलिस व ग्रामीणों के बीच नोकझोंक होती रही व मामला खत्म नहीं हुआ। इस बीच ग्रामीणों ने राष्टीय उच्च मार्ग 5 पवारी के पास चक्का जाम किया। कई घण्टों तक चक्का जाम रहने पर आखिर प्रशासन को ग्रामीणों के आगे झुकना पड़ा। ग्रामीणों व लापता युवक के परिजनों की मांग पर जिला प्रशासन की तरफ से सहायक आयुक्त हर्ष अमनेंद्र ने ग्रामीणों को लिखित रूप में सीबीआई को मामला देने की सिफारिश का वादा करने और एनडीआरएफ को बुलाने के बाद मामला शांत हुआ।

क्या है मामला
7 सितम्बर की देर रात सोनम पुत्र प्रकाश चंद उर्फ रिगजिन दोर्जे गांव खाब जिला किन्नौर अपने भवन निर्माण के लिए 2-3 मजदूरों के साथ भगत नाला नामक स्थान पर सतलुज किनारे रेत निकालने पहुंचा। इस दौरान सोनम व घटनास्थल पर अन्य लोगों के बीच बहस हो गई। मामला बढ़ता देख सोनम के मजदूर घटना स्थल से भाग खड़े हुए।

इस दौरान एक मजदूर ने सोनम के साथ मारपीट होने की सूचना सोनम के रिश्तेदार राजू को मोबाइल पर दी। राजू ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। लेकिन जब पुलिस व परिजन मौके पर पंहुचे तो वहां पत्थरों पर खून के धब्बे व चप्पल मिले। तब से लेकर सोनम का कोई पता नहीं चल पा रहा है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

वहीं, 10 सितम्बर को किन्नौर पुलिस ने 9 लोगों के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया था। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लोगों में कलजंग, शशी भूषण, सडुप दोर्जे, दिले राम, नुप राम, दलीय, गोरब, शंकर, दीपक चारो नेपाली शामिल हैं। जिन्हें न्यायालय ने 18 सितम्बर तक पुन: पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए हैं।

(यह खबर सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

SHARE