बाजू काटकर हाथ में दे देंगे, हम लल्लू-पंजू कार्यकर्ता नहीं: सत्ती

उस समय सतपाल सत्ती ने किया विरोध

मंडी।। हिमचाल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने एक बार फिर मंच से आक्रामक टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा- जो हमारे नेताओं को गाली निकालेगा, उसका बाजू काटकर हाथ में दे देंगे। गौरतलब है कि इससे पहले सोलन में एक सभा में उन्होंने मंच से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए मां की गाली पढ़ दी थी, जिसके बाद उनके ऊपर चुनाव आयोग ने 48 घंटों तक प्रचार न करने की रोक लगाई थी।

‘पंजाबी एदां ही चलदी’
बुधवार को मंडी लोकसभा सीट से पंडित रामस्वरूप शर्मा ने अपना नामांकन भरा। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती जब मंच पर गए तो उन्होंने कहा, “वो उस चौकीदार को बेईमान बोलते हैं! ये लोग बोलते हैं और जब हम लोग पंजाबी में कड़वा शब्द बोल देते हैं तो है तो लोगों के पेट मे मरोड़ हो जाता है, बड़ी दिक्कत हो जाती है। भैया, पंजाबी एदां ही चलदी फिर। ऐसे ही चलता है काम। जो हमारे बाप को चोर बोलेगा, उसको भी हम ऐसा ही बोलेंगे। ए ता थोड़ा कोड ऑफ कंडक्ट है वरना मैंने करना था हिसाब-किताब।”

‘उंगली उठाई तो काट देंगे बाजू’
इसके बाद ठहाके गूंज उठते हैं। आगे सत्ती कहते हैं, “सामने हमारे नेता लोग बैठे हैं, अगर कोई इनकी ओर उंगली उठाएगा तो हम उसकी बाजू काटकर उसके हाथ में पकड़ा देंगे। कोई लल्लू-पंजू कार्यकर्ता नहीं हैं हम लोग। हम लल्लुओं की जमात नहीं हैं। हम लोग अपना करियर बनाने यहां नहीं आए हुए हैं कि लल्लुओं की जमानत हैं। कि आप लोग हमारे नेताओं को गालियां दो और हम लोगों से तुम लोग उत्तर सुनो, प्रसाद ढूंढा; नहीं मिलेगा।”

वहीं सत्ती ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की तुलना दुर्गा और शेर से करते हुए कहा- जब दुर्गा शेर पर सवार हो जाती है तो शेर कुछ नहीं कर पाता और ऐसा ही मनमोहन के प्रधानमंत्री रहते देखने को मिला।

सत्ती ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की तुलना दुर्गा और शेर से करते हुए कहा- जब दुर्गा शेर पर सवार हो जाती है तो शेर कुछ नहीं कर पाता और ऐसा ही मनमोहन के प्रधानमंत्री रहते देखने को मिला।

In Himachal ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಬುಧವಾರ, ಏಪ್ರಿಲ್ 24, 2019

बता दें कि मंच से इस तरह की भाषा बोलने वाले सत्ती ने चुनाव आयोग के एक नोटिस के जवाब में कहा था कि उनके टेप के साथ छेड़छाड़ हुई है। मगर मंडी में उन्होंने ‘पंजाबी में कड़वा शब्द कहने और पंजाबी में एदां ही चलदा’ बोलकर बता दिया कि पहले उनके जिस आचरण पर सवाल उठे थे, उसका उन्हें कोई मलाल नहीं।

SHARE