बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती को फिर मिला चुनाव आयोग का नोटिस

मंडी।। विवादों में चल रहे हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को चुनाव आयोग की ओर से एक और नोटिस जारी हुआ है। चुनाव आयोग के निर्देशों के आधार पर सत्ती को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। सत्ती ने मंडी में रामस्वरूप शर्मा के नामांकन के बाद दिए भाषण में कहा था- जो हमारे नताओं की ओर उंगली उठाएगा, हम उसकी बाजू काटकर हाथ में पकड़ा देंगे।

चुनाव आयोग ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर को निर्देश दिए जिसके बाद सत्ती को नोटिस जारी हुआ है। नोटिस में इस संबंध में सत्ती से जवाब मांगा गया है। नोटिस की कॉपी मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी भेजी गई है।

बता दें कि सत्ती को मिला यह तीसरा नोटिस है। पहला नोटिस सोलन के रामशहर में राहुल गांधी को सोशल मीडिया की कथित पोस्ट की आड़ में मां की गाली देने के संबंध में मिला था जिसके बाद सत्ती पर 48 घंटों तक प्रचार करने पर रोक लगा दी गई थी। एक और नोटिस मिला था जिसमें प्रियंका को लेकर वह अमर्यादित ढंग से बातें कह रहे थे। उस संबंध में सत्ती का कहना था कि उनके वीडियो से छेड़छाड़ हुई है।

मगर बुधवार को मंडी में सत्ता ने आचार संहिता का मखौल उड़ाकर कहा था कि ‘पंजाबी में जब हम कड़वा शब्द कहते हैं तो लोगों को मरोड़ लग जाते हैं। पंजाबी में ऐसा ही चलता है। ये तो कोड ऑफ कंडक्ट है वरना मैंने कर देना था हिसाब।’ इसके बाद उन्होंने कहा कि वह लल्लू-पंजू कार्यकर्ता नहीं है, जो कोई हमारे नेताओं की ओर उंगली उठाएगा, उसकी बाजू काटकर हाथ में दे देंगे।

जिस समय सत्ती इस तरह का भाषण दे रहे थे, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और वरिष्ठ नेता शांता कुमार मंच पर ही मौजूद थे।

बाजू काटकर हाथ में दे देंगे, हम लल्लू-पंजू कार्यकर्ता नहीं: सत्ती

SHARE