6 , 7 और 8 अक्टूबर को कुल्लू में थे गोविंद, चंडीगढ़ में होने वाले बयान पर सवाल

शिमला।। एक अखबार ने परिवहन मंत्री के हवाले से बयान छापा है कि जहां उनकी पत्नी के साथ चोरी की घटना हुई थी, वो खुद भी वहीं गए थे। लेकिन उनके इस बयान पर सवाल उठने लगे हैं।

मंत्री की पत्नी रजनी ठाकुर ने पुलिस को शिकायत दी है कि वह 6 अक्टूबर को चंडीगढ़ के हिमाचल भवन आकर ठहरी थीं और 7 को वह हेडमास्टर्स सलून गईं जहां बाहर खड़ी गाड़ी से ढ़ाई लाख रुपये और गहनों वाला पर्स चोरी हो गया।

अब जागरण ने परिवहन मंत्री का बयान छापा है कि “मेरे परिवार का मसला है। मैं सरकारी वाहनों का दुरुपयोग नहीं करता हूँ। मेरे लिए राजनीति जनसेवा का माध्यम है। मैं खुद भी वहीं गया था जहां ये पूरा विवाद खड़ा किया जा रहा है।

हालांकि, हो सकता है कि पहले वे साथ चंडीगढ़ गए हों मगर फिर मंत्री को वापस लौना पड़ा हो और उनकी पत्नी किसी काम के लिए चंडीगढ़ में रुकी हों।

दरअसल, 6 अक्टूबर को मंत्री ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल से तस्वीर डाली है जिसमें वह कुल्लू दशहरे मेले की तैयारी का जायज़ा ले रहे थे।

फिर 7 तारीख को, जब चंडीगढ़ में घटना हुई, उस दिन मंत्री ने कुल्लू में अखाड़ा बाजार पुल का उद्घाटन किया।(नीचे तस्वीर देखें)

उसके अगले दिन दोपहर बाद कुल्लू में दशहरा मेले का उद्घाटन था। 8 अक्टूबर को परिवहन मंत्री मंच पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ बैठे दिख रहे हैं।

ऐसे में वह घटना वाले दिन कैसे वहीं पर थे, इस पर सवाल उठ रहे हैं। खास बात यह है कि पुलिस को दी शिकायत में कहीं पर भी रजनी ठाकुर ने यह नहीं लिखा है कि पति भी उनके साथ थे। मीडिया से बातचीत में भी उन्होंने इसका जिक्र नहीं किया।

हालांकि हो सकता है कि पहले वे साथ चंडीगढ़ गए हों और फिर गृह जिले में दशहरे की तैयारियों की देखरेख के लिए परिहवन मंत्री को वापस लौना पड़ा हो। मगर जिस दिन घटना हुई, उस दिन वे साथ नहीं थे। संभव है कि अखबार में बयान का एक ही हिस्सा छपा हो।

इस मामले में सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि जिस गाड़ी से पैसे चोरी हुए, वह एचआरटीसी के एमडी के नाम रजिस्टर्ड है। ऐसे में मंत्री पर सरकारी गाड़ी को निजी काम में इस्तेमाल करने के आरोप लग रहे हैं।

प्रदेश कर्ज में, HRTC खस्ताहाल मगर MD की गाड़ी मंत्री की पत्नी की सेवा में

गाड़ी के दुरुपयोग पर बोले गोविंद- ये परिवार का मसला है, मैं खुद भी गया था वहां

बहरहाल, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि जो भी मामले में दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उनका कहना है कि जांच चल रही है।

मुश्किल में गोविंद, सीएम बोले- सरकारी गाड़ी के दुरुपयोग पर होगी कार्रवाई

SHARE