जन आशीर्वाद यात्रा में बीजेपी के रंग में रंग दिया घोड़ा

इंदौर।। इन दिनों देश भर में केंद्रीय मंत्री अपने-अपने राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मध्यप्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं। लेकिन इस यात्रा में इस्तेमाल एक घोड़े को लेकर बवाल मच गया है। साथ ही पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज करने की मांग उठ रही है।

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली थी। इस यात्रा में इस्तेमाल करने के लिए एक घोड़े को पूरी तरह से बीजेपी के झंडे के रंग में रंगा गया था। जिसका फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद “पीपल फॉर एनिमल्स” संस्था ने आपत्ति जताई है। साथ ही पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज करने के लिए पुलिस से शिकायत की है।

“पीपल फॉर एनिमल्स” बीजेपी की ही सांसद मेनका गांधी की संस्था है। संस्था की प्रियांशु जैन ने संयोगिता गंज थाने में लिखित शिकायत की है। शिकायत की कॉपी कलेक्टर और चुनाव आयोग को भी भेजी है।

संस्था की प्रियांशु जैन ने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान बीजेपी के झंडे के रंग में रंगा यह घोड़ा संयोगितागंज इलाके में नजर आया था। उसके ऊपर कमल भी बनाया गया था। उन्होंने कहा कि इस तरह से घोड़े को रंगा जाना उसके लिए खतरनाक है। इस मामले में उन्होंने पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज करने की मांग की है।

इस पर एडिशनल एसपी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। ”पीपल फॉर एनिमल्स” संस्था की ओर से शिकायत मिली है। हम जांच कर रहे हैं। संस्था का कहना है कि घोड़े को इस तरह रंगना पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 का उल्लंघन है। ऐसा करने वालों और यात्रा के आयोजकों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

SHARE