HRTC के अधिकारी देखें- एक ट्रैवल ब्लॉगर ने खोली ढाबे की पोल

इन हिमाचल डेस्क।। अगर आप हिमाचल प्रदेश से हैं और HRTC की बस से ट्रैवल करते हैं तो आप जानते होंगे कि जहां ये बसें रुकती हैं, उनमें से ज्यादातर जगहों की हालत क्या है। कहीं पर साफ-सफाई नहीं है, कहीं पर टॉइलट नहीं हैं, कहीं पर खाना सही नहीं हैं तो कहीं पर मनमाने दाम वसूले जाते हैं। मगर क्या हो जब यात्रियों को पीने के लिए पानी तक सही न दिया जाए। दिल्ली से हिमाचल के लिए आने वाली विभिन्न बसें हरियाणा में जहां-जहां पर खाना खाने के लिए रोकी जाती हैं, उनकी हालत तो और भी खराब है। बहुत से लोग परिवहन मंत्री जी.एस. बाली को फेसबुक पर लाइव के माध्यम से बताते रहे हैं कि उन्हें किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शिकायत मिलने पर मंत्री की तरफ से ढाबों को बदलने का निर्देश भी जारी कर दिया जाता है और बसें नई जगह रुकने लगती हैं। मगर कुछ ही दिनों में उन ढाबों की भी वही स्थिति हो जाती है।

बहरहाल, एक ट्रैवल ब्लॉग ने यूट्यूब पर वीडियो डाला है जिसमें पिपली के पास के एक ढाबे में फैली गंदगी का जिक्र किया गया है। बताया जा रहा है कि यहां पर पीने लिए फिल्टर्ड पानी तब मौजूद नहीं था और मजबूरी में आपको बॉटल खरीदनी होगी। वीडियो में दिखता है कि ब्लॉगर को यहां से वहां घुमाया जा रहा है पानी के लिए। बीच में वहां चूहे भी दौड़ते हुए दिख रहे हैं। सफाई का आलम भी ठीक नहीं हैं। देखें:

इस तरह के वीडियो दिखाते हैं कि भले ही ढाबों को परिवहन निगम मैनेज न करता हो, मगर अगर वहां पर बसों को रोका जा रहा तो कहीं न कहीं जिम्मेदारी परिवहन निगम के अधिकारियों की भी बनती है। न सिर्फ एक ढाबे को सरसरी निगाह डालकर सिलेक्ट कर लेना चाहिए बल्कि नियमित अंतराल पर वहां चेकिंग भी होनी चाहिए। इस वीडियो में उठाए गए प्रश्नों के संबंध में हमने परिवहन मंत्री जी.एस. बाली के फेसबुक पेज पर मेसेज भेजा था। उन्होंने रविवार शाम को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डालकर कहा है कि इस संबंध में कार्रवाई होगी।

पढ़ें: हरकत में आए जी.एस. बाली, कहा- कार्रवाई होगी

SHARE