ढाबे वाले वीडियो पर हरकत में आए परिवहन मंत्री, कहा- कैंसल करेंगे परमिट

शिमला।। पिछले दिनों HRTC बस से यात्रा कर रहे एक ट्रैवल ब्लॉगर ने यूट्यूब पर वीडियो डाला था जिसमें पिपली (कुरुक्षेत्र) के एक ढाबे की दुर्दशा को दिखाया गया था। यहां न सिर्फ चूहे दौड़ रहे थे बल्कि पीने के लिए साफ पानी भी उपलब्ध नहीं था। ‘इन हिमाचल’ ने इस वीडियो के आधार पर खबर बनाई थी और परिवहन मंत्री के फेसबुक पेज पर मेसेज भेजकर उनसे उनका पक्ष मांगा था। अब परिवहन मंत्री के पेज पर जवाब भी आया है और उसी को उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्ट किया है। मंत्री ने कहा है कि मामले की जांच होगी और अगर ढाबे में वाकई ऐसा पाया गया तो तत्काल प्रभाव से निगम की बसों को वहां रोका जाना बंद कर दिया जाएगा।

पढ़ें: HRTC के अधिकारी देखें- एक ट्रैवल ब्लॉगर ने खोली ढाबे की पोल (वीडियो देखने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें)

परिवहन मंत्री ने फेसबुक पेज पर डाली पोस्ट में लिखा है- यात्रियों को खाने को लेकर होने वाली समस्या से अवगत हूं। यात्रियों को सही दाम पर अच्छा खाना मिले, इसके लिए प्रदेश के अंदर शुरुआत करते हुए HRTC और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने मिलकर 12 जॉइंट खोले हैं जहां 25 रुपये में थाली के जरिये क्वॉलिटी फूड दिया जा रहा है। धीरे-धीरे ऐसे जॉइंट अन्य जगह भी खोले जाएंगे। प्रदेश से बाहर के ढाबों में समस्या कुछ ज्यादा ही है और हम शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई भी करते हैं।

आगे उन्होंने लिखा है- सोशल मीडिया से पिपली के एक ढाबे की शिकायत मिली है। अगर यह सही पाई गई तो इस ढाबे पर निगम की बसें रोकना तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया जाएगा। अन्य ढाबे वाले भी गांठ बांध लें कि वाजिब दाम पर अच्छा खाना तो दें ही, पीने के स्वच्छ पानी और साफ-सुथरे टॉयलट की भी सुविधा होनी चाहिए। ऐसा न होने पर परमिट कैंसल करने में देर नहीं की जाएगी। विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में पहले ही निर्देश दे दिए गए हैं।

‘इन हिमाचल’ ने इस वीडियो के आधार पर न सिर्फ यात्रियों को होने वाली समस्या का मसला उठाया था बल्कि यह चिंता भी व्यक्त की थी इस तरह की घटनाएं पर्यटकों के बीच प्रदेश की छवि भी गलत बनाती हैं। अब देखना यह है कि इस मामले में क्या कार्रवाई होती है।

SHARE