कुल्लू : महेश्वर सिंह का टिकट कटा, अब बीजेपी से नरोत्तम ठाकुर मैदान में

महेश्वर सिंह

कुल्लू।। बीजेपी प्रत्याशी महेश्वर सिंह का टिकट कट गया है। अब उनकी जगह बीजेपी ने नरोत्तम ठाकुर को मैदान में उतारा है। यह चर्चा पिछले कई दिनों से चल रही थी कि बीजेपी ने महेश्वर सिंह को साफ कहा है कि वह अपने पुत्र हितेश्वर सिंह को मनाएं। दरअसल हितेश्वर सिंह बंजार विधानसभा क्षेत्र से टिकट चाह रहे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। इसके बाद हितेश्वर सिंह ने बतौर आज़ाद प्रत्याशी चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था।

हालांकि बीजेपी ने हितेश्वर सिंह के पिता और पूर्व सांसद महेश्वर सिंह को कुल्लू से टिकट दे दिया था, लेकिन साथ ही यह भी कहा था कि यदि हितेश्वर सिंह पीछे नहीं हटते हैं तो उनका टिकट भी कट जाएगा। इस बाबत बीते दिनों मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई नेताओं ने महेश्वर सिंह के साथ कुल्लू में बैठक की थी। इस बैठक में हितेश्वर सिंह को भी बुलाया गया था, लेकिन वह इस बैठक में नहीं पहुंचे थे।

हालांकि टिकट कटने के बाद भी अभी तक महेश्वर सिंह मैदान से नहीं हटे हैं और वो बतौर आजाद प्रत्याशी ही चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में देखना होगा कि कुल्लू और बंजार में बागियों से बीजेपी को कितना नुकसान पहुंचता है। क्योंकि कुल्लू में बीजेपी से ही बागी हुए राम सिंह ने आजाद प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर दिया है। ऐसे में कुल्लू में बीजेपी के सामने उसके दो बागी मैदान में हैं, जबकि बंजार में हितेश्वर सिंह निवर्तमान विधायक सुरेंद्र शौरी की राह में रोड़ा अटकाने के लिए तैयार बैठे हैं।