क्या हिमाचल में फिर बंद होंगे स्कूल

स्कूल

कुल्लू।। आगामी कैबिनेट बैठक में स्कूलों के संचालन पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी दी है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने अपने कुल्लू दौरे के दौरान कहा अभिभावकों की मांग थी की स्कूल खोले जाएं और उन्हीं की मांग पर सरकार ने स्कूल खोले हैं। लेकिन कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी सरकार के लिए चिंता का विषय है। कैबिनेट की बैठक में स्कूलों के संचालन पर फैसला किया जाएगा।

बता दें कि 10 अगस्त को कैबिनेट बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सरकार कई अहम निर्णय ले सकती है। ऐसे में शिक्षा मंत्री के बयान के बाद इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि सरकार स्कूल खोलने के अपने पिछले निर्णय में बदलाव कर सकती है।

प्रदेश में 2 अगस्त से कोरोना नियमों को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोले गए थे। लेकिन कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बीते दिनों में कई बच्चे व अध्यापक संक्रमित पाए गए हैं। जो कहीं ना कहीं सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि 10 अगस्त को होने वाली कैबिनेट बैठक में स्कूलों के संचालन को लेकर फैसले के लिए विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार प्रयास करेगी कि किस प्रकार स्कूल बंद किये बिना ही छात्रों की पढ़ाई को जारी रखा जाए और उन्हें कोरोना के खतरे से भी बचाया जाए।

SHARE