मंडी: शादी के लिए बदला था धर्म, फिर हिंदू बनना चाहती है युवती

मंडी।। मंडी जिले के द्रंग क्षेत्र की रहने वाली विवाहिता अब अपने पति से तलाक लेकर वापस अपने मूल हिंदू धर्म में लौटना चाहती है। इसके लिए विवाहिता ने एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री को शिकायत पत्र भी सौंपा है।

विवाहिता लता देवी ने सात साल पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में रहने वाले शब्बीर अहमद से शादी की थी। जिसके बाद उसने धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपना लिया और शाजिया बन गई। अब युवती ने अपने पति पर शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न के साथ ही कथित तौर पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

युवती ने इसके साथ ही महिला थाने में भी शिकायत दर्ज करवाई है और परिवार के लिए पुलिस से सुरक्षा की मांग भी की है। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने लिखा है कि नाबालिग रहते 2014 में जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके का रहने वाला एक शख्स उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया। 18 वर्ष की आयु में बालिग होने पर उसकी मर्जी के खिलाफ कथित तौर पर उसका धर्म परिवर्तन करवाया और उसके बाद उससे शादी कर ली।

पीड़िता का यह भी कहना है जब उसने अपने हिंदू धर्म में लौटने के बारे में पति को बताया तो उसने उससे मारपीट की। इसके साथ ही पीड़िता ने उसके परिवार को जान से मारने की धमकियां देने का भी आरोप लगाया है। युवती नवंबर 2020 में पति का घर छोड़ कर मायके आकर रहने लगी थी। युवती का यह भी कहना है कि इसके बाद आरोपी यहाँ पहुंचकर उसे डराने धमकाने लगा।

युवती की दो बहनें हैं। दोनों बद्दी में नौकरी करती हैं। युवती का कहना है वो भी नौकरी की तलाश में जब बद्दी में अपनी बहनों के पास गई, तो उसके पति ने वहाँ पहुंचकर भी उन्हें धमकाया। पीड़िता का कहना है कि उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है। उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

इस बारे एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।

SHARE