मंडी : फिर सामने आया पर्यटकों द्वारा स्थानीय युवक से मारपीट का मामला

मंडी।। हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों द्वारा हुड़दंग करने का एक और मामला सामने आया है। मामला मंगलवार रात का है। एक बार फिर मंडी में पर्यटकों ने स्थानीय युवक के साथ मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया है।

मंगलवार रात को पुलिस चौकी कमांद से लगभग 300 मीटर की दूरी पर चार पर्यटकों ने स्थानीय युवक से मारपीट की है। इनमें दो पंजाब और दो हमीरपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 341 व 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़ित युवक ने पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करवाया है। युवक का नाम भास्कर शर्मा है और नांडी गांव का रहने वाला है। पुलिस को दिए बयान में पीड़ित ने बताया है कि वह कमांद सड़क पर पशुओं से भरी गाड़ी को चेक करने के लिए गए। वह जैसे गाड़ी के पास पहुंचे, तभी गाड़ी नंबर PB 07 Z 0059 में मनाली की तरफ से लौट रहे चार युवकों ने पास देने को लेकर बहस शुरू कर दी।

जब उन्होंने इन युवकों को समझाने की कोशिश की तो गाली गलौज और मारपीट पर उतर आए। उन्होंने उन्हें मारना पीटना शुरू कर दिया। वे लोग उसकी गाड़ी की चाबी लेकर फरार हो गए। भास्कर बताया उसके बाद उन्होंने अपने साथियों को फोन कर घटना के बारे में बताया। साथ ही पुलिस चौकी कमांद को भी फोन कर घटना की जानकारी दी। चारों युवकों को पुलिस ने कुछ दूरी पर पकड़ लिया।

थाना प्रभारी पधर अनिल कुमार ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मारपीट करने वाले चारों पर्यटकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपियों को पधर थाने लाया गया है। मारपीट में घायल स्थानीय युवक का मेडिकल करवाकर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों द्वारा गुंडागर्दी और मारपीट करने की यह कोई पहली घटना नहीं हैं। इस तरह की घटनाएं प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इससे पहले भी मंडी और मनाली में इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

SHARE