किसान आंदोलन के लिए समर्थन मांगने आए तीन लोग शिमला में गिरफ्तार

शिमला।। किसान आंदोलन के समर्थन में रिज पर प्रदर्शन करने पहुंचे तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर बाद में जमानत पर रिहा कर दिया। इनकी पहचान करणदीप संधू, हरप्रीत सिंह पंजाब और गुरूप्रीत सिंह चंडीगढ़ के रूप में हुई है। इन लोगों का कहना है कि इन्हें गिरफ्तार करके पुलिस ने ‘अभिव्यक्ति की आजादी’ पर वार किया है।

मंगलवार सुबह तीनों प्रदर्शनकारी चर्च के सामने किसान आंदोलन के समर्थन में बैनर लेकर खड़े थे। इस पर पुलिस तीनों को पकड़कर थाने ले गई। दोपहर बाद इन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। एसडीएम शहरी मंजीत शर्मा ने बताया कि तीनों व्यक्तियों को पांच-पांच हजार रुपये की मुचलका राशि भरने पर जमानत देकर छोड़ा गया है। इन्होंने दोबारा ऐसा नहीं करने के लिए शपथ पत्र दिया है।

पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ बाहरी राज्य के लोग रिज मैदान शिमला में धरना, प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, “रिज मैदान पर चर्च के सामने तीन संदेहास्पद लोगों को पूछताछ के लिए रोका। पूछताछ में इन्होंने बताया कि वह किसान आंदोलन के समर्थन में यहां पर लोगों को जागरूक करने आए हैं। लेकिन, रिज पर प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने के लिए कोई अनुमति नहीं ले रखी थी। इस बीच पुलिस इन्हें पकड़कर सदर थाना ले गई।”

SHARE