किन्नौर हादसा : पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण फिर रुका रेस्क्यू ऑपरेशन

किन्नौर।। किन्नौर जिले के निगुलसरी में रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है। पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के कारण पिछले एक घंटे से आईटीबीपी ने रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया है। पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। एनडीआरएफ के जवान लाऊड स्पीकर के जरिए लोगों को घटनास्थल की ओर न जाने के लिए आगाह कर रहे हैं।

बता दें कि गुरुवार को सीएम जयराम ठाकुर ने किन्नौर जिले का दौरा किया है। सीएम ने किन्नौर पहुँचकर निगुलसरी में हुए भूस्खलन का हवाई निरीक्षण किया। इसके बाद एसजेवीएनएल के झाकड़ी स्थित हेलीपेड पर सीएम हेलीकॉप्टर उतरा और वे सड़क मार्ग से घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

फिलहाल मौके पर से 15 शव बरामद किए गए हैं। बुधवार को 10 शव मिले थे। वहीं गुरुवार को 5 और शव मिले हैं। एचआरटीसी की बस को भी मलबे से बरामद कर लिया गया है। बस सड़क से 500 मीटर और सतलुज नदी से 200 मीटर की दूरी पर मिली है।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से निगुलसरी में मलबे में दबे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ व जिला प्रशासन की टीम अथक प्रयास कर रही है। कई लोगों को सुरक्षित निकालने में हमें सफलता प्राप्त हुई है, लेकिन कई अमूल्य जिंदगियों को हम नहीं बचा सके जिसका हमें अत्यंत दुख है।

SHARE