वॉकआउट विपक्ष का रोज़ का काम, एक दिन जनता ही कर देगी वॉकआउट : सीएम

शिमला।। सदन से वॉकआउट करना विपक्ष का रोज का काम हो गया है। विपक्ष को समझाने वाला अब कोई नहीं रह गया है। सीएम जयराम ठाकुर ने यह बात बुधवार को सदन में विपक्ष के हंगामे के बाद किए वॉकआउट पर कही।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सदन में मंगलवार को भी विपक्ष की तरफ से गैर जिम्मेदाराना व्यवहार देखा गया और बुधवार को भी इसी प्रकार का व्यवहार देखने को मिला है। मंगलवार को भी विपक्ष के सदस्य तीन बार सदन से बाहर गए और बुधवार को भी ऐसा ही हुआ।

सीएम ने कहा कि विपक्ष के नेता सदन में गुंडागर्दी की बात कर रहे हैं। विपक्ष के नेता चिल्लाने की कोशिश कर रहे हैं। जब चिल्लाने से काम नहीं चल रहा है तो धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा इस प्रकार वे अखबारों में खबरें बनाने में कामयाब हो जाते हैं। लेकिन इस प्रकार के व्यवहार से सदन की परंपराओं को ठेस पहुंचती है।

सीएम ने कहा कि विपक्ष का इस प्रकार का व्यवहार बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। विपक्ष के नेता चर्चा के विषय से हटकर जनसंघ और हमारी पार्टी का ज़िक्र करने लगे। इससे भी आगे बढ़ते हुए वे महारानी विक्टोरिया तक जा पहुंचे। यह सब होने के बावजूद भी लंबे समय तक उनकी बातों को सुना गया। लेकिन उन्होंने लगातार ऐसे विषय पर बोलना शुरू कर दिया जिसकी कोई जरूरत ही नहीं थी।

सीएम ने विपक्ष के ऐसे रवैये की निंदा करते हुए कहा कि विपक्ष के पास सार्थक चर्चा के लिए विषय है तो चर्चा करें। अन्यथा भविष्य में यही स्थिति रही तो इन्हें जनता ही भेज देगी।

SHARE