ज्योति को न्याय दिलाने के लिए आज फिर एकजुट हुए लोग

मंडी।। बहुचर्चित ज्योति मौत मामले में न्याय की मांग करते हुए आज फिर सैकड़ों लोग जोगिंद्रनगर स्थित गांधी वाटिका में एकजुट हुए। हल्की-फुल्की नारेबाज़ी के साथ शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया गया। ज्योति को श्रद्धांजलि दी गई और आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। ग्रामीणों के साथ ज्योति के माता-पिता भी बेटी को श्रद्धांजलि देने के लिए शामिल हुए। इस दौरान बेटी को याद कर माता-पिता की आंखों से आंसू भी छलक पड़े।

जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज ने आज के लिए पहले ही सामूहिक उपवास का कार्यक्रम निर्धारित किया था। लेकिन पिछले कल मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई। जिसके बाद कुशाल भारद्वाज ने कार्यक्रम में बदलाव करते हुए सामूहिक उपवास की जगह ज्योति को न्याय दिलाने के लिए शोक प्रताव पारित किया। सभी लोगों ने शोक प्रताव में लिखी मांगों पर अपनी हामी भरी। उसके बाद कुशाल भारद्वाज परिजनों सहित एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री से मिले।

कुशाल भारद्वाज ने कहा कि हमारे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को रद्द करने के उद्देश्य से एक दिन पहले जांच सीआईडी को सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि फिर भी हम सन्तुष्ट है कि सीआईडी को मामले की जांच सौंपी गई है। उन्होंने मांग की है हर एक पहलू को ध्यान में रखते हुए ज्योति मौत मामले की जांच की जानी चाहिए। केवल आत्महत्या के नज़रिए से ही जांच नहीं होनी चाहिए।

ज्योति के पिता ने भी कहा कि उन्हें सीआईडी की जांच पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि अभी हम जांच प्रक्रिया से संतुष्ट हैं, लेकिन आग सीआईडी भी मामले में ढील बरतती है, तो मामले में सीबीआई जांच की मांग करेंगे।

उधर, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस ने मामले में पूरी गहनता से जांच की है। अब मामले की जांच सीआईडी को सौंपी जा चुकी है और एसआईटी भी गठित की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अब आगे की जांच सीआईडी द्वारा पूरी की जाएगी। पुलिस द्वारा उनको पूरा सहयोग किया जाएगा।

SHARE