दिल्ली दौरे के बीच से पालमपुर आकर शांता को भावुक कर गए जयराम

विनोद भार्गव, फ़ॉर इन हिमाचल, पामलपुर।। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार उस समय भावुक नजर आए जब उन्होंने कहा- 30 सालों में यह पहली बार है जब विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट की बैठक में उसका संरक्षक भी शामिल हुआ।

पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का इशारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर था जो दिल्ली दौरा बीच में ही छोड़कर इसलिए हिमाचल आए थे ताकि विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट (वीएमआरटी) की बैठक में हिस्सा ले सकें।

शांता कुमार ने साल 1991 में वीएमआरटी की नींव रखी थी। ट्रस्ट का संरक्षक प्रदेश का सीएम होता है। मगर अब तक कभी कोई सीएम यहां नहीं आया था।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहले से तय कार्यक्रम की तहत दिल्ली गए थे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को हिमाचल आने का न्योता दिया और केंद्रीय मंत्रियों से भी बैठक की। इस बीच कुछ बैठकों और भेंटों का समय बाद के लिए तय हुआ।

मुख्यमंत्री की योजना दिल्ली में रुककर ही वहां के सभी कार्यक्रमों को संपन्न करके हिमाचल लौटने की थी मगर पार्टी के वरिष्ठतम नेताओं में से एक के आग्रह को वह टाल नहीं सके। वीएमआरटी की बैठक के बाद भावुक नजर आ रहे शांता कुमार भी जयराम ठाकुर की संवेदनशीलता की तारीफ करते नहीं थके।

जयराम ठाकुर रविवार को हिमाचल लौटे, यहां कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की, अगले दिन पालमपुर गए, पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया और साथ वीएमआरटी की बैठक में भी हिस्सा लिया। इसके बाद पहले से तय बैठक में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार सुबह दिल्ली रवाना हो गए।

SHARE