अफगानिस्तान में फंसे हिमाचल के नवीन को मिली फ्लाइट

मंडी।। अफगानिस्तान में फंसे मंडी जिले के सरकाघाट निवासी नवीन ठाकुर जल्द ही घर पहुंच जाएंगे। वह अफगानिस्तान से डेनमार्क के लिए आने वाली फ्लाइट में आ गए हैं। डेनमार्क पहुंचने के बाद सभी उन्हें स्वदेश पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी।

नवीन ठाकुर अफगानिस्तान में एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं। पिछले कई दिनों से वह काबुल के एयरपोर्ट पर फंसे हुए थे। उनके परिजनों ने उन्हें सकुशल हिमाचल लाने के लिए सीएम जयराम ठाकुर से भी गुहार लगाई थी।

नवीन के अफगानिस्तान से वापस आने की बात सुनकर उनकी मां पदमा देवी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह उनके लिए बेहद सुखद पल है। पिछले कई दिनों से उन्हें इसी बात की टेंशन थी कि नवीन सकुशल भारत लौट भी पाएगा या नहीं।

उनकी मां का कहना है कि वह लगातार भगवान से यही प्रार्थना कर रही थी कि किसी तरह से नवीन अफगानिस्तान से बाहर निकल जाए। उन्होंने कहा कि भगवान ने उनकी प्रार्थना सुन ली है। पिछले 3 दिनों से वह एयरपोर्ट के अंदर ही बैठे हुए थे और लगातार फ्लाइटों के निकलने में अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

नवीन अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में डेनिस कंपनी में सुरक्षा अधिकारी थे, डेनमार्क की इस कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए व्यवस्था की थी। अब जैसे ही वह डेनमार्क पहुंचेंगे वहां से इन्हें भारत भेजने की व्यवस्था की जाएगी।

बता दें कि मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल के दो युवा अफगानिस्तान में छिड़े गृह युद्ध के दौरान वहां फंस गए हैं। ऐसे में उनके परिजनों ने राज्य सरकार से मदद की गुहार लगाई है। नवीन ठाकुर अब डेनमार्क के लिए आने वाली फ्लाइट में अफगानिस्तान से आ रहे हैं, जबकि राहुल बुराड़ी पुत्र बलवंत बुराड़ी निवासी रोपा कालोनी सरकाघाट अभी भी अफगानिस्तान में ही फंसा हुआ हैं।

SHARE