लिफ्ट नहीं मिली तो HRTC की बस लेकर भागा शख्स

कांगड़ा।। शिमला के शोघी का रहने वाला एक व्यक्ति ज्वालामुखी बस स्टैंड से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस लेकर फरार हो गया। मामले की सूचना मिलने के बाद सब इंस्पेक्टर देहरा डिपो अशोक कुमार ने इसकी शिकायत थाना ज्वालाजी में दर्ज करवाई।मामला सामने आते ही पुलिस हरकत में आई ओर गायब हुई बस खोजने को लेकर सभी पुलिस थाना में इस बाबत सूचित किया। साथ ही बस स्टैंड और अन्य जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने शुरू किए।

शिकायत मिलने के बाद चंद ही घण्टों में चोरी हुई बस को दाड़लाघाट से कुछ किलोमीटर दूरी पर बस सहित आरोपी को काबू किया। बताया जा रहा है कि दाड़लाघाट स्तिथ चौकी की पुलिस टीम ने बस को अपने काबू किया, साथ ही इसकी सूचना ज्वालामुखी थाने में दी।

सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी ज्वालाजी जीत सिंह के नेतृत्व में एएसआई बलदेव राज शर्मा व उनकी पुलिस टीम बस सहित आरोपी को अपनी हिरासत में लेने के लिए रवाना हुई। डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल ने कहा कि पुलिस ने बस व उक्त आरोपी को अपनी हिरासत में लेने के लिए पुलिस की एक टीम ज्वालाजी से दाड़लाघाट के लिए भेज दी है। बस व उक्त आरोपी को यहां लाने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जानकारी के अनुसार बस को लेकर फरार होने वाला व्यक्ति जिला शिमला से सबंध रखता है व शोघी का रहने वाला बताया जा रहा है, जोकि पेशे से ट्रक ड्राइवर है। बताया जा रहा है यह व्यक्ति जिला कांगड़ा में मां ज्वालाजी सहित अन्य शक्तिपीठों के दर्शन करने के लिए आया हुआ था और ज्वालामुखी शहर में बीते 2 या 3 दिन से घूम रहा था कि इसी बीच बीती रात लगभग सवा एक बजे के करीब वह खाली बस को ज्वालाजी बस स्टैंड से चोरी करके फरार हो गया।

बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं बस को लेकर फरार होने वाला व्यक्ति सनकी बताया जा रहा है। पुलिस ने जब आरोपी से बस को चुराने की वजह पूछी गई तो उसने कहा कि उसे शिमला अपने घर की तरफ जाना था, लेकिन उसे कोई भी लिफ्ट नही दे रहा था। जब उसे कोई लिफ्ट नही मिली तो वह यहां खड़ी हई बस को लेकर चल पड़ा।

बताया जा रहा है कि आरोपी द्वारा चुराई गई बस साइड से क्षतिग्रस्त भी हुई है।

SHARE