गाय को ज़ख़्मी करने के केस में पुलिस ने 11 दिन बाद की गिरफ्तारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिलासपुर।। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर ज़िले के झंडूता में एक गाय को कथित तौर पर बम खिलाकर ज़ख़्मी करने का वीडियो सामने आने के बाद आज पुलिस ने गिरफ़्तारी की है। बिलासपुर पुलिस ने जानकारी दी है कि इस संबंध में 26 मई को एफआईआर रजिस्टर हुई थी।

इससे पता चलता है कि आज जो वीडियो वायरल हुआ और उसके आधार पर इन हिमाचल और अन्य मीडिया संस्थानों ने ख़बर बनाई, उससे पुलिस हरकत में आई है। बिलासपुर पुलिस के फ़ेसबुक पेज में जानकारी दी गई है कि इस मामले में 26 मई को एफआईआऱ हुई थी। यह भी बताया गया है कि डीएसपी ने घटनास्थल का मुआयना किया है और आज इस संबंध में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

#Jhandutta_Cow_injury_case.FIR was registered on 26 May 2020 u/s 286, 429 IPC and Section 11 Prevention of Cruelty to Animals Act.Dsp hq visited the spot.The accused has been arrested today evening.

Bilaspur Police ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಶನಿವಾರ, ಜೂನ್ 6, 2020

वीडियो में शख़्स ने बताया था कि उनकी गर्भवती गाय को उनके पड़ोस के ही एक शख़्स ने कुछ ‘बम’ जैसी चीज खिला दी थी। वीडियो में गाय बहुत दर्द में थी और उसके जबड़े से खून निकल रहा था। नीचे का जबड़ा ग़ायब दिख रहा था और गाय की आँखों से आंसू टपक रहे थे।

गाय का नीचे का जबड़ा फट चुका है, ऊपर भी चोट आई है।

पुलिस ने 26 मई को आईपीसी और प्रिवेंशन ऑफ क्रुऐलिटी टु एनिमल्स ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इतने समय बाद कार्रवाई होना बताता है कि अगर केरल में हथिनी की मौत न होती तो लोगों की संवेदना न जगती और न ही शायद पुलिस इस मामले में कार्रवाई करती।

मामला क्या है, जानने के लिए आप नीचे दी गई ख़बर पढ़ सकते हैं-

अब हिमाचल के बिलासपुर में गर्भवती गाय का मुँह ‘बम’ से उड़ाया

SHARE