कांगड़ा के साथ भेदभाव कर रही है सरकार: विजय सिंह मनकोटिया

धर्मशाला।। पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने राज्य सरकार पर कांगड़ा के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों और फंड के मामले में जिले के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

मनकोटिया ने कहा, “क्षेत्रीय असंतुलन के कारण कांगड़ा जिले ने पिछले चार साल में बहुत कुछ सहा है और सरकार मैदानी क्षेत्र में एक भी बड़ा प्रॉजेक्ट नहीं दे पाई है। मुख्यमंत्री का फोकस सिर्फ मंडी, उसमें भी खासकर अपने क्षेत्र पर रहा है।”

पत्रकारों से बात करते हुए मनकोटिया ने कहा, “जब भी बीजेपी सत्ता में आई, कांगड़ा के साथ भेदभाव किया गया और इस जिले को उसके हक से वंचित रखा गया।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने धर्मशाला को दूसरी राजधानी का दर्जा किया, यहां पर विधानसभा भवन बनाकर शीत सत्र का आयोजन करना शुरू किया, टांडा मेडिकल कॉलेज खोला और धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी भी खोली।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार के दौरान टांडा मेडिकल कॉलेज की उपेक्षा की गई और यहां पर सुपरस्पेशलिस्ट और स्पेशलिस्ट्स के पद खाली रखे गए। सीटी स्कैन और एमआरआई की मशीनें कई महीनों तक खराब रहीं और लोगों को असुविधा होती रही।

मनकोटिया ने कहा, “बीजेपी ने अपने चुनाव घोषणापत्र में खनन और ड्रग माफिया के उन्मूलन की बात की थी मगर उसके कार्यकाल में ये खूब फले फूले। उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर हो रहे अवैध खनन से राज्य को हर रोज करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है।”

SHARE