चीन के साथ युद्ध हुआ तो जंग पर जाने को तैयार हूं: महेंद्र सिंह

मंडी।। हिमाचल प्रदेश के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा है कि चीन के साथ अगर जंग होती है तो वह इस युद्ध के मोर्चे पर जाने के लिए तैयार हैं। महेंद्र सिंह ठाकुर पूर्व सैनिक हैं।

जलशक्ति मंत्री ने मंडी में एक बैठक के बाद पत्रकारों से लद्दाख में हुए घटनाक्रम को लेकर कहा कि वह पूर्व सैनिक हैं, 1969 में सेना में भर्ती हुए थे। महेंद्र सिंह ने कहा कि जब पाकिस्तान के साथ जंग हुई थी तो उनकी 9 डोगरा कमांड युद्ध के मोर्चे पर थी और उन्हें गर्व है कि पाकिस्तान की उस युद्ध में हार हुई थी।

महेंद्र सिंह जलशक्ति और बागवानी के साथ सैनिक कल्याण मंत्रालय भी संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं दूसरी लड़ाई लडऩा चाहूंगा और एक पूर्व सैनिक के रूप में मोर्चे पर जाने को तैयार हूं।” इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंडी के सांसद भी मौजूद थे।

पिछले दिनों मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कारतूस वाली बन्दूक की सफाई करते हुए तस्वीरें शेयर की थीं। विवाद होने पर उन्होंने अजीब लॉजिक दिया था कि युद्ध की स्थिति में सेना बुलाएगी तो वो वह देश की रक्षा कर सकें, इसलिए बंदूक साफ कर रहे थे। उनका यह भी कहना था कि शास्त्रों में शस्त्र रखने वालों को ही पुरुष समझा जाता है।

अस्त्रों-शस्त्रों से युक्त व्यक्ति ही गिना जाता है पुरुष: रामस्वरूप शर्मा

SHARE