अस्त्रों-शस्त्रों से युक्त व्यक्ति ही गिना जाता है पुरुष: रामस्वरूप शर्मा

मंडी।। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट के बीजेपी के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा है कि ‘हमारे राष्ट्र की परंपरा रही है कि अस्त्र शस्त्रों से युक्त व्यक्ति ही पुरुष गिना जाता है।’ दरअसल कुछ दिन पहले रामस्वरूप शर्मा ने अपने घर पर लाइसेंसी बंदूक़ की सफ़ाई की तस्वीरें अपने फ़ेसबुक पेज पर पोस्ट की थीं। उसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया था।

अब इस संबंध में ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान मंडी के सांसद ने सफ़ाई दी है। सांसद ने कहा, “ईरान में हर व्यक्ति को मिलिटरी लेनी पड़ती है, उसे युद्ध में जाना पड़ता है। इन कांग्रेसियों के बारे में कुछ नहीं कहा जाता। ये जो तथाकथित कांग्रेसी और वामपंथी हैं, टुकड़े-टुकड़े गैंग है, और भी हैं।

उन्होंने कहा, “ये तो हमारी परंपरा रही है राष्ट्र की। अस्त्र शस्त्रों से युक्त व्यक्ति ही पुरुष गिना जाता है। हमारी सेना श्रेष्ठ होनी चाहिए, हमारे नागरिक श्रेष्ठ होने चाहिए। मैंने अपनी लाइलेंसशुदा गन, जो चुनावों के समय जमा करवानी पड़ती है, उसे काफ़ी समय से उसे छुआ नहीं गया था। उसकी सफ़ाई की, तेल दिया जैसे एक सैनिक अपने अस्त्र-शस्त्र को ठीक करता है। मैंने वैसे किया, वो गौरव की बात है। मगर कांग्रेसियों को ये पसंद नहीं आया।”

ग़ौरतलब है कि इससे पहले लॉकडाउन के बीच दिल्ली से जोगिंदर नगर लौटने पर भी सांसद की आलोचना हुई थी। इसके जवाब में उन्होंने विवाद को कांग्रेस की साज़िश करार दिया था।

SHARE