आईपीएस रामरेश्वर सिंह HPPSC के नए चेयरमैन, नैन सिंह-राजेश शर्मा-राकेश शर्मा बनाए गए सदस्य

शिमला।। अब हिमाचल लोक सेवा आयोग के चेयरमैन आईपीएस रामेश्वर सिंह ठाकुर होंगे। रामेश्वर सिंह वर्तमान में आईजी इन्टेलीजेंस हैं। इस बाबत गुरुवार सुबह नोटिफिकेशन भी जारी हो गई है। रामेश्वर सिंह ठाकुर के अलावा राजेश शर्मा, राकेश शर्मा और नैन सिंह को एचएपीपीएसएसी का सदस्य बनाया गया है। राजेश शर्मा रिटायर्ड कर्नल हैं। राकेश शर्मा रिटायर्ड आईएएस हैं। जबकि नैन सिंह एचपीयू में प्रोफेसर रह चुके हैं।

इनके अलावा पुरानी नोटिफिकेशन के मुताबिक ओपी शर्मा की नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है। अब नए अध्यक्ष और सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह होना है। दरअसल 17 अगस्त को डॉ. रचना गुप्ता को हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग का नया अध्यक्ष बनाने की अधिसूचना जारी हुई थी। वो पहले से ही आयोग की सदस्य थीं। इसके अलावा राकेश शर्मा, राजेश शर्मा और ओपी शर्मा को आयोग का सदस्य बनाया गया था।

18 अगस्त को आयोग की नई अध्यक्ष और सदस्यों की शपथ होनी थी, लेकिन शपथ ग्रहण समारोह टल गया। अब नई अधिसूचना के मुताबिक ओपी शर्मा की जगह नैन सिंह को जगह दी गई है और अध्यक्ष पद पर आईपीएस रामेश्वर सिंह ठाकुर की नियुक्ति की गई है। बताया जा रहा है कि अध्यक्ष पद पर बदलाव सीधा शीर्ष नेतृत्व के दखल के बाद किया गया है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि डॉ. रचना गुप्ता ने ख़ुद भी अध्यक्ष बनने पर असमर्थता ज़ाहिर की थी।