आईजीएमसी में मरीज की मौत, परिजनों ने लगाए लापरवाही के आरोप

शिमल।। आईजीएमसी के कार्डियॉलजीविभाग में एक मरीज की ऑपरेशन के दौरान मौत के बाद उनके परिजनों ने प्रशासन पर लापरवाही का आऱोप लगाया। परिजनों का कहना था कि मरीज की मौत डॉक्टरों की लापरवाही से हुई है। जबकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि परिजनों ने दुर्व्यवहार की शिकायत की है, इलाज को लेकर उन्हें कोई दिक्कत नहीं थी।

मृतक मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया है कि अस्पताल में एक मशीन न होने के कारण डॉक्टरों ने ऑपरेशन टाल दिया। जबकि हालात नाजुक थी तो उन्हें किसी और अस्पताल में रेफर करना चाहिए था। मशीन आने के बाद ऑपरेशन किया गया जिससे इलाज में देरी होने के कारण उनकी मौत हो गई।

मृतक के परिजनों का कहना है कि सवाल उठाने पर पहले तो डॉक्टरों ने बदसलूकी की और मामला बढ़ा तो माफी मांगने लगे। परिजनों ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि इस मामले को देखें और जरूरी कार्रवाई करें।

वहीं आईजीएमसी के एमएस डॉक्टर जनक राज ने कहा कि परिजनों ने मौखिक तौर पर इलाज को लेकर नहीं बल्कि दुर्व्यवहार को लेकर शिकायत की है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जीरो टॉलरेंस नीति है और स्टाफ को इस संबंध में पूछा जाएगा। उन्होंने कहा कि शिकायत आने पर जांच कमेटी बैठती है और रिपोर्ट आने के बाद नियमों के अनुसार कार्रवाई होती है।

SHARE