HRTC की IGMC-PGI टेंपो ट्रैवलर चंडीगढ़ में रोकी गई, नहीं थी परमिट

शिमला।। आईजीएमसी शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ के लिए एचआरटीसी की ओर से शुरू की गई टेंपो ट्रैवलर को चंडीगढ़ प्रसासन ने परमिट न होने के कारण रोक लिया। बुधवार को जब यह वाहन पीजीआई पहुंचा तो प्रशासन की ओर से परमिट दिखाने को कहा गया। इस पर ड्राइवर और कंडक्टर लिखित अनुमति नहीं दिखा पाए।

इस टेंपो ट्रैवलर को परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने मंगलवार को हरी झंडी दिखाई थी। अखबार अमर उजाला की खबर के मुताबिक बुधवार को चंडीगढ़ प्रशासन ने परमिट न होने के कारण इस गाड़ी को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। मगर ड्राइवर और कंडक्टर ने एचआरटीसी के अधिकारियों को बताया तो उन्होंने चंडीगढ़ प्रशासन से संपर्क साधकर गाड़ी जब्त न करने की गुजारिश की। इसके बाद इस वाहन को चंडीगढ़ से खाली शिमला लौटना पड़ा।

एचआरटीसी का कहना था कि मरीजों और उनके तीमारदारों की मांग के आधार पर यह सेवा शुरू की गई है। एचआरटीसी के एमडी संदीप कुमार ने पत्रकारों को बताया है कि अगर कोई औपचारिकता बाकी है तो उसे पूरा कर दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ प्रशासन ने मौखिक रूप से एचआरटीसी द्वारा यह सेवा शुरू करने पर सहमति जताई थी। लेकिन जब तक परमिट नहीं मिल जाती, तब तक इस ट्रैवलर को पीजीआई के बजाय चंडीगढ़ सेक्टर 43 बस अड्डे के बाहर तक चलाने की योजना है।

 

SHARE