हरी झंडी मिलने से पहले ही खराब हो गया अग्निशमन वाहन

शिमला।। सीएम जयराम ठाकुर ने मंगलवार को अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश के विभिन्न भागों में स्थित अग्निशमन केंद्रों और उप-अग्निशमन केंद्रों के लिए रवाना किया। इस दौरान सीएम ने 17 वाहनों को हरी झंडी दिखानी थी, लेकिन 16 वाहन ही सीएम आवास पहुंच पाएं। एक वाहन सीएम आवास के पास पहुंचने से पहले ही खराब हो गया।

जानकारी के अनुसार वाहन की क्लच प्लेट में दिक्कत आई थी। वाहन खराब होने के बाद कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। वाहन का खराब होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन सवाल उठ रहे हैं कि यह वाहन अभी कंपनी से नए ही आए थे। आते ही इनमें से एक वाहन खराब कैसे हो गया।

इन अग्निशमन वाहनों के बारे में सीएम ने कहा कि ये वाहन किन्नौर, मालरोड शिमला, पांवटा साहिब, बिलासपुर, कुल्लू, बद्दी, परवाणू, नालागढ़, ऊना और चम्बा के अग्निशमन केंद्रों, झंडुता और गोहर के उप-अग्निशमन केंद्र तथा जुब्बल, पतलीकूहल, संसारपुर टैरेस, पद्धर और जोगिंद्रनगर की दमकल चौकी को प्रदान किए जाएंगे।

सीएम ने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार ने पिछले तीन सालों के दौरान अग्निशमन वाहनों एवं अन्य उपकरणों की खरीद के लिए 21.26 करोड़ रुपए तथा अग्निशमन विभाग के विभिन्न भवनों के निर्माण के लिए 17.46 करोड़ रुपए व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा इससे प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर अग्निशमन सेवाएं उपलब्ध होंगी।

SHARE