‘फेक’ निकली दिल्ली से घूमने आए कपल की कोरोना रिपोर्ट, पुलिस ने दर्ज किया मामला

कांगड़ा।। दिल्ली से घूमने आए पति और पत्नी पर छह जुलाई की कोरोना की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट बनाकर कांगड़ा में प्रवेश करने का आरोप लगा है। दोनों की पहचान 25 वर्षीय अंकित चौधरी और उनकी पत्नी निकिता निवासी दिल्ली के रूप में हुई है। हालांकि, उनका कहना है कि रिपोर्ट असली है।

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन को कुछ शक हुआ तो उन्होंने इस कपल की कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को क्रॉस चेक करने के लिए दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भेजा। अस्पताल की ओर से कहा गया कि कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट फर्जी है।

इसके बाद एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने तुरंत पर्यटक पति और पत्नी को पालमपुर के भवारना के गुग्गा सलोह के एक होटल में ढूंढा और परौर स्थित क्वारंटीन केंद्र में भेज दिया। दोनों पर नूरपुर पुलिस थाने में धोखाधड़ी और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

अपनी गाड़ी में दिल्ली से आए इन पति और पत्नी ने मंगलवार को भी कांगड़ा जिले में एंट्री करने की कोशिश की थी। दोनों को नूरपुर के पास कंडवाल बैरियर पर पुलिस ने रोक लिया था। दोनों ने पुलिस को कहा कि उन्होंने टेस्ट करवाया है। पुलिस ने इस रिपोर्ट को नहीं माना और कोरोना का आरटी पीसीआर टेस्ट करवाने के लिए कहा। उसके बाद बुधवार सुबह को कंडवाल बैरियर पर दंपती फिर से पहुंच गया। दोनों ने पुलिस को आरटी पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाई।

इसके बाद दोनों को जिले में एंटी दे दी गई। दोनों ने पालमपुर के होटल में पांच दिन के लिए बुकिंग करवाई थी। दोनों होटल में किसी कारणवश नहीं ठहरे। दोनों भवारना के पास सलोह पैलेस में ठहरे। एसपी विमुक्त रंजन को शक हुआ और उन्होंने दिल्ली में रिपोर्ट क्रॉस चेक करवाई। हालांकि, इस कपल का कहना है कि रिपोर्ट असली है।

बहरहाल,अब इन पति और पत्नी का गुरुवार को परौर में कोरोना का टेस्ट होगा। अगर रिपोर्ट निगेटिव आई तो दोनों को पालमपुर पुलिस गिरफ्तार कर सकती है।

बिना रोक-टोक, बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट हिमाचल पहुँच रहे पर्यटक

SHARE