HPU शिमला: कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी से परीक्षा परिणाम संबंधित कार्य हो सकते हैं बाधित

शिमला।। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के अधिकारियों और कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी के चलते यूनिवर्सिटी में कोरोना के कारण लंबित परीक्षा परिणाम तैयार करने से संबंधित कार्य बाधित हो सकते हैं। यूनिवर्सिटी में पहले ही कमर्चारियों के पद रिक्त पड़े हैं। वहीं, अब 200 अधिकारियों और कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी लगाई गई है।

चालक, परिचालक सहित तकनीकी स्टाफ, गैर शिक्षक कर्मचारी और अधिकारियों की चुनावी ड्यूटी लगाई गई है। चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों की रिहर्सल शुरू हो चुकी है। ऐसे में यह कर्मचारी अब चुनाव नतीजों के बाद ही काम पर लौट पाएंगे। एकसाथ इतनी संख्या में कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगाने से कार्य प्रभावित होना तय है।

29 सितंबर को हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी अधिकारी संघ ने कुलपति को इस संबंध में मांगपत्र सौंपा था। संघ ने मांग की थी कम से कम कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगाई जाए। इन बारे अधिकारी संघ और गैर-शिक्षक कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि अब यूनिवर्सिटी के करीब दो सौ कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी लगाई गई है। इससे सीधे तौर पर यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे लाखों छात्र-छात्राओं को परेशानी झेलनी पड़ेगी।

संघ के पदाधिकारियों का यह भी आरोप है कि प्रशासन ने संघ द्वारा उठाए इस मामले पर कोई गौर नहीं किया। ऐसे में अब उपचुनाव होने तक रोजमर्रा का कामकाज प्रभावित होना तय है।

SHARE