हिमाचल: हफ्ते में दूसरी बार बढ़े सीमेंट के दाम

शिमला।। हिमाचल प्रदेश में आशियाना बनाना लगातार महंगा हो रहा है। सीमेंट के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी बंद होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को सीमेंट के दाम दस रुपये बढ़ाए गए हैं। एक ही हफ्ते में दूसरी बार सीमेंट के दाम बढ़ाए गए हैं। आए दिन सीमेंट के दाम बढ़ने से लोगों को निर्माण कार्यों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश में सीमेंट के अलावा सरिया, रेत, बजरी, ईंटें आदि भी महंगे दामों पर मिल रही है। अभी हाल ही में सरिये के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में त्योहारी सीजन में सीमेंट कंपनियों ने सीमेंट के दाम बढ़ाकर उपभोक्ताओं को दूसरी बार बड़ा झटका दिया है।

हिमाचल प्रदेश में एसीसी और अंबुजा कंपनी ने सीमेंट के दाम प्रति बैग दस रुपए बढ़ाए हैं। बता दें कि हिमाचल में तैयार होने वाला सीमेंट पड़ोसी राज्य में सस्ता मिल रहा है, लेकिन हिमाचल में सीमेंट के दाम बेतहाशा बढ़ने से लोग परेशान हैं।

शिमला के सीमेंट कारोबारी मनमोहन शर्मा का कहना है एक सप्ताह में दूसरी बार सीमेंट कंपनियों सीमेंट के दामों में बढ़ातरी की है। जहां सीमेंट के दाम बढ़ने से सीमेंट का कारोबार प्रभावित होगा, मंहगाई के चलते घर बनाना आम आदमी मुश्किल हो जाएगा।

SHARE