बिंदल ने सरकार को दिया पेड़ काटने और खनन बढ़ाने का सुझाव

शिमला।। कोरोना संकट के बीच प्रदेश की अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ने कोविड 19 संकट से निपटने के लिए बनी कमेटी के मुखिया जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह को कुछ सुझाव दिए हैं।

डॉ. राजीव बिंदल गुरुवार को सुझावों को लेकर सचिवालय पहुंचे और महेंद्र सिंह ठाकुर को एक प्रति सौंपी। इनमें बताया गया है कि कैसे सरकार राजस्व में बढ़ोतरी कर सकती है।

क्या हैं सुझाव
बीजेपी की ओर से सरकार को दिए गए सुझावों मे खैर के पेड़ों के कटान पर लगी रोक हटाकर इसकी अनुमति देने की मांग उठाई गई है ताकि इससे प्रदेश की आमदनी बढ़ सके।

कहा गया है कि #रेत बजरी पत्थर और गटका के लिए सभी स्थानों पर माइनिंग लीज जल्द दी जाएं। आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार पड़ोसी राज्यों से तालमेल बिठाकर राज्यों से शराब पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाए, ताकि पड़ोसी राज्यों में भी शराब का दाम बराबर हो।

इसके अलावा कहा गया है कि पंजाब से बिजली पर हिमाचल के हिस्सा की मांग जोरदार ढंग से उठाई जानी चाहिए। सुझाव है कि सीमेंट उद्योग से मिलने टैक्स को भी बढ़ाया जाना चाहिए ताकि प्रदेश को आर्थिक मंदी से उभारा जा सके।

साथ ही कृषि, बागवानी, स्वरोजगार व अन्य कई सुझाव भी दिए गए है।

40 साल पहले हमीरपुर की वो शाम जब बुजुर्ग ने अजनबी से माँगी लिफ्ट

इन हिमाचल के लिए अपनी मर्ज़ी से कुछ डोनेट कीजिए

आप जानते हैं कि ‘इन हिमाचल’ किसी भी सरकार, संगठन, कंपनी, पार्टी या व्यक्ति से सीधे विज्ञापन नहीं लेता। इससे हमें अपने कॉन्टेंट को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाए रखने में मदद मिलती है। अगर आपको इन हिमाचल का काम पसंद है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी मर्ज़ी से कुछ भी रक़म हमें डोनेट करें। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस स्वतंत्र पोर्टल को चलाए रखने और अच्छा कॉन्टेंट आप तक पहुँचाते रहने में मदद करेगा।

डोनेट करने के लिए यहाँ पर टैप या क्लिक करें

‘इन हिमाचल’ पिछले 6 सालों से हिमाचल प्रदेश में न्यू मीडिया के माध्यम से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा है।  आपका छोटा सा सहयोग भी हमारी टीम के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगा।

SHARE