टिकट के लिए दिल्ली पहुंचे आश्रय शर्मा, निगम भंडारी ने भी जताई दावेदारी

शिमला।। हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों का ऐलान होते ही राजनीतिक दलों में हलचल मच गई है। मंडी लोकसभा सीट हॉट सीट बनी हुई है। हर कोई कोई टिकट के लिए अपनी दावेदारी जताने में लगा हुआ है। कांग्रेस से जहाँ एक ओर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी व मंडी से पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह प्रबल दावेदार हैं और उनका नाम लगभग तय माना जा रहा है।

वहीं, पूर्व केंद्रीय संचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा भी टिकट के सिलसिले में दिल्ली गए हैं। खराब स्वास्थ्य के चलते पंडित सुखराम पहले से ही दिल्ली में हैं। अब बताया जा रहा है कि वे अपने पोते के साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलेंगे।

ऐसे में युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष निगम भंडारी ने भी मंडी लोकसभा सीट से टिकट के लिए अपनी दावेदारी जताने के फैसला ले लिया है। गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में निगम भंडारी ने कहा कि दो अक्तूबर को प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने बैठक बुलाई है।

इस बैठक में मंडी संसदीय उपचुनाव लड़ने के इच्छुक चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। निगम भंडारी मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले किन्नौर जिला से संबंध रखते हैं।

हिमाचल प्रदेश में मंडी संसदीय क्षेत्र के अलावा तीन विधानसभा क्षेत्रों में भी उपचुनाव होना है। कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति द्वारा मंडी संसदीय क्षेत्र, अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए कांग्रेस हाईकमान के पास तीन-तीन नामों का पैनल भेजा जाएगा।

इस बारे में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि 2 अक्तूबर को सुबह साढ़े 11 बजे कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में चर्चा और मंथन के बाद तीन-तीन नामों का पैनल तय होगा, जो पार्टी हाईकमान को भेजा जाएगा।

SHARE