कोरोना संकट से उबरने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही सरकार: अनुराग

फ़ाइल फ़ोटो

फ़ाइल Photoशिमला।। केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि केंद्र सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए वित्त मंत्रालय गंभीरता के साथ प्रधानमंत्री के सभी निर्देशों का पालन कर रहा है।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए 3 महीने के लिए ऑक्सीजन से जुड़े उपकरणों के आयात पर बेसिक कस्टम ड्यूटी और हेल्थ सेस नहीं लगाने के निर्देश दिए हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा, “जिला मुख्यालयों पर सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने को मंजूरी दी है। देश में पीएम केयर फंड से लगाए जाने वाले 551 ऑक्सीजन प्लांट कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में मदद करेंगे।”

वित्त मंत्री ने कहा कि कोविड-19 मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाला जीवन रक्षक रेमडेसिविर के उत्पादन को 38.80 लाख यूनिट प्रति माह से बढ़ाकर 74 लाख यूनिट प्रति माह करने का निर्णय लिया गया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ रुपए लोगों को मई और जून महीने में 26 हजार करोड़ रुपए खर्च करके 5 किलो मुफ्त अनाज उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है, जो सराहनीय है।

SHARE