HRTC बस चलाना चाहती हैं हमीरपुर की अनुराधा, मिल गया हैवी लाइसेंस

हमीरपुर।। महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। हिमाचल प्रदेश में महिलाओं के हाथ एचआरटीसी की बसों के स्टेयरिंग थामने के लिए आगे आ रहे हैं। प्रदेश ही पहली महिला एचआरटीसी चालक सीमा ठाकुर के बाद अब हमीरपुर की अनुराधा ने ड्राइविंग टेस्ट ट्रायल पास कर लिया है।

अनुराधा हमीरपुर के धनेटा के जसोह गांव से संबंध रखती हैं। 38 वर्षीय अनुराधा 10वीं पास हैं और उनकी दो बेटियां व एक बेटा है। नादौन में आयोजित ड्राइविंग टेस्ट ट्रायल अनुराधा ने पहले ही प्रयास में पास कर लिया है।

अनुराधा का हैवी ट्रांसपोर्ट व्हीकल लाइसेंस बनाने का सपना पूरा हो गया है। अनुराधा ने इसके लिए अपने ट्रेनिंग इंचार्ज शैलेश शर्मा व अजीत कुमार का आभार जताया है। अनुराधा एचआरटीसी हमीरपुर के ड्राइविंग स्कूल से ड्राइविंग की बारीकियां सिख रही थीं। सोमवार को ड्राइविंग स्कूल में अनुराधा को विदाई पार्टी भी दी गई।

अनुराधा ने बताया कि उसका एक ही सपना है कि वह एचआरटीसी की पहली महिला ड्राइवर सीमा ठाकुर की तरह निगम की बस चलाना चाहती हैं। उन्होंने बताया कि अब वह तीन वर्ष का अनुभव लेंगी ताकि निगम में ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन कर सकें। अनुराधा ने कहा कि अगर उसे स्कूल बस या फिर प्राइवेट बस चलाने का मौका मिलता है, तो वह इसमें जरूर हाथ आजमाएंगी।

SHARE