मंडी: गली-सड़ी हालत में मिला लापता ज्योति का शव

मंडी।। जोगिंद्रनगर के गडुही गांव से लापता विवाहिता का शव बरामद हुआ है। एक महीने बाद गली-सड़ी हालत में लापता ज्योति का शव मिला है। शव उसके घर के पीछे वाले जंगल से ही बरामद हुआ है। 8 अगस्त से ज्योति लापता बताई जा रही थी। जोगिंद्रनगर नगर पुलिस ज्योति को ढूंढने में लगी हुई थी। अब एक महीने बाद ज्योति का शव बरामद हुआ है।

जोगिंद्रनगर उपमंडल के हराबाग क्षेत्र में ज्योति का मायका है। मायके वालों की ओर से सुसराल पक्ष पर ज्योति को प्रताड़ित करने के आरोप भी लगाए गए थे। दो हफ्ते पहले परिजनों की मौजूदगी में ग्रामीणों का गुस्सा भी पुलिस प्रशासन के खिलाफ फूटा था। जिसके बाद पुलिस पर ज्योति को ढूंढने के दबाव बढ़ गया था।

बताया जा रहा है की आठ अगस्त को चावल जलने पर पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई थी। जिसके बाद करीब रात के साढे़ आठ बजे ज्योति अपने कुत्ते के साथ लापता हो गई थी। मायके वालों के मुताबिक उन्हें अगले दिन दोपहर बाद सास-ससुर से बेटी के लापता होने की सूचना मिली थी।

पिछले कल जब गांव का एक व्यक्ति जंगल से गुज़र रहा था तो उसे गली-सड़ी हालत में एक शव दिखाई दिया। उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी। जोगिंद्रनगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया। फॉरेंसिक व अन्य एक्सपर्ट टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।

ज्योति का शव जिस हालत में बरामद हुआ वो तस्वीरें विचलित करने वाली हैं। पेड़ पर एक दुप्पटा नुमा कपड़ा लटका हुआ मिला है। ज्योति का शव यहां लटका हुआ था, जो गल-सड़ कर नीचे गिरा हुआ मिला। ज्योति ने आत्महत्या की है या फिर उसे मारकर लटकाया था, जांच के बाद ही इसका पता चल पाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने मामले में धारा 306 को जोड़ते हुए ज्योति के पति शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस गंभीरता से मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।

SHARE