जवाहर ठाकुर के बाद अब सतपाल सत्ती ने दिया गैर-जिम्मेदाराना बयान

कांगड़ा।। महिलाओं को लेकर भाजपा विधायक जवाहर ठाकुर के बाद अब भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के बोल भी बिगड़े हैं। सत्ती ने मंडी लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को लेकर गैर-जिम्मेदाराना बयान दिया है। सत्ती का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फतेहपुर में सीएम जयराम ठाकुर की रैली के दौरान सतपाल सत्ती ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने प्रतिभा सिंह को एमपी के चुनाव में फंसाया है कि आप ही लड़ सकती हैं। सत्ती ने कहा कि कांग्रेस जानती है कि परिणाम क्या होने वाला है, इसलिए प्रतिभा सिंह को जबर्दस्ती चुनाव लड़ा दिया।

सत्ती ने कहा कि अभी वीरभद्र सिंह को स्वर्ग सिधारे दो-अढ़ाई महीने हुए हैं। हमारे परिवारों में महिलाएं बाहर नहीं निकलती हैं। सत्ती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रतिभा सिंह को मजबूर करके चुनाव लड़ा दिया। जब वो फील्ड में गए तो उनके ध्यान में आया कि मंडी संसदीय क्षेत्र में जयराम ठाकुर का डंका बज रहा है, इसलिए प्रतिभा सिंह को बयान देना पड़ा कि वह चुनाव लड़ना ही नहीं चाहती हैं, उन्हें पार्टी ने लड़ा दिया।

इससे पहले द्रंग विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक जवाहर ठाकुर ने प्रतिभा सिंह को लेकर विवादित बयान दिया था। जवाहर ठाकुर ने कहा था कि हमारे हमारे समाज में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर उसकी पत्नी कम से कम एक साल तक मातम मनाती है। प्रतिभा सिंह राज परिवार से हैं। ऐसी क्या आफत आ गई कि सारे नियम छोड़कर आज वह लोकसभा उपचुनाव लड़ने के लिए तैयार हुईं हैं। कांग्रेस नेताओं ने जवाहर ठाकुर के इस बयान की निंदा की थी।

पहले भी दिए हैं कई विवादास्पद बयान

सतपाल सत्ती पहले भी विवादास्पद बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में सत्ती ने मंडी में रामस्वरूप शर्मा के नामांकन के बाद दिए भाषण में कहा था कि जो हमारे नताओं की ओर उंगली उठाएगा, हम उसकी बाजू काटकर हाथ में पकड़ा देंगे। इस बात के सत्ती को चुनाव आयोग से नोटिस मिला था।

2019 में ही सतपाल सत्ती ने सोलन के रामशहर में भरे मंच से राहुल गांधी के लिए सोशल मीडिया की कथित पोस्ट की आड़ में माँ की गाली का प्रयोग किया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने सत्ती पर 48 घंटों तक प्रचार करने पर रोक लगा दी गई थी। इसके अलावा महात्मा गांधी को धोती, टोपी और लंगोट वाला कहकर संबोधित करने जैसे कई विवाद सतपाल सत्ती के नाम हैं।

SHARE