पर्यटकों को गिफ्ट का लालच देकर ठगी करने वाले 6 लोग गिरफ्तार

शिमला।। पर्यटकों को उपहार का लालच देकर ठगने के मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी लोग राजधानी शिमला में गिरफ्तार किए गए हैं। हाल में ही में इन लोगों ने एक पर्यटक दंपति से एक लाख 40 हज़ार की ठगी की थी। पुलिस ने 6 लोगों मो गिरफ्तार कर इस गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इनमें से कुछ आरोपी शिमला तो कुछ बाहरी राज्य के बताए जा रहे हैं।

मोहाली की रहने वाली महिला रिशिता नाइजेल नाथ ने इस मामले की शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने पुलिस थाना सदर में ईमेल के जरिये शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में कहा था कि जब वह अपने पति के साथ शिमला घूमने आई थी, तो मालरोड में कुछ लोग तरह-तरह के होटल में पैकेज को लेकर उपहार देने की बात कर रहे थे। इस दौरान उन्हें भी दो व्यक्ति मिले।

उन्होंने बताया कि उनके होटल की एनीवर्सरी है। ऐसे में वे लोगों को लक्की कूपन दे रहे हैं। कार्ड को स्क्रैच करने पर जो भी उपहार निकलेगा, वो उन्हें इनाम के तौर पर दिया जाएगा। उन्होंने भी कूपन ले लिया। जिसके बाद वे लोग उन्हें होटल में ले गए। महिला के अनुसार वहां उन्होंने 3-4 लोगों से उनका परिचय करवाया। फिर एक महिला ने उन्हें क्लब-21 पैकेज से परिचित करवाया और बाद में अन्य लोग पैकेज के बारे में और जानकारी देने आ गए।

महिला का कहना है कि होटल के उन लोगों ने कहा कि अगर उन्हें 10 साल की सदस्यता लेनी है तो इसके लिए उन्हें एक लाख 40 हजार रुपए देने होंगे। ऐसे में उन्होंने भी ये पैसे दे दिए। उसके बर्फ महिला ने जब इस बारे में किसी से बात की तो मालूम पड़ा कि उनके साथ ठगी हुई है।

हालांकि पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन पुलिस को अभी इस मामले में अन्य आरोपियों के संलिप्त होने की आशंका है। ये लोग शिमला में ही इस तरह ठगी करते थे या अन्य जगहों पर भी, पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

इस बारे में डीएसपी हैडक्वार्टर शिमला कमल वर्मा ने बताया कि एक महिला ने ई-मेल के माध्यम से पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

SHARE