केंद्रीय मंत्री से मिले सीएम, उठाई बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्वीकृति की मांग

शिमला।। सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार शाम को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख एल मंडाविया से मुलाकात की है। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण के पहले डोज का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल कर लिया गया है। दूसरी डोज़ का लक्ष्य हासिल करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति का आश्वासन दिया है।

सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया है कि राज्य के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्वीकृत किया जाए। सीएम ने कहा कि हिमाचल एशिया में फार्मा हब है। अगर बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्वीकृति मिलती है तो प्रदेश में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।

सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद वैक्सीनेशन का 103 फीसदी लक्ष्य प्राप्त हुआ है। सीएम ने कहा कि इसमें प्रवासी श्रमिक और पर्यटकों का टीकाकरण भी किया गया है। राज्य को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए सीएम ने केंद्रीय मंत्री का आभार जताया।

इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने भी सीएम को बधाई दी। साथ ही यह भी आश्वासन दिया कि प्रदेश की ओर से दूसरी डोज़ का निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए वैक्सीन की कमी नहीं होगी। इसके अलावा सीएम ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की।

SHARE