राम मंदिर के बहाने तोगड़िया का मोदी पर निशाना

राम मंदिर के बहाने तोगड़िया का मोदी पर निशाना : प्रधानमंत्री  पर होने वाली संभावित टिप्पणी  के मद्देनजर समारोह से दूर रहे मुख्य  भाजपा नेता।
विशव हिन्दू परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में विहिप अध्य्क्ष प्रवीण भाई तोगड़िया शिमला पहुंचे।  इस आयोजन में  हिमाचल  विहिप ने भी अपनी ताकत दिखाई।   सम्मेलन में प्रदेश के सभी भागों से आए विहिप के कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। यहां साधु-संतों के साथ लामाओं ने भी शिरकत की। विहिप के हिमाचल नेता अमन पुरी ने उपस्थित लोगों का स्वागत किया। मंच संचालक ने सम्मेलन में कहा कि घर वापसी का कार्यक्रम शुरू होगा। साथ ही बहु लाओ, बेटी बचाओ कार्यक्रम भी शुरू किया जाएगा। रजनी ठुकराल ने सिने तारिका पर निशाना साधते हुए उसकी शादी को लव जेहाद का एक उदाहरण बताया।  आयोजन के केंद्रबिंदु परवीन भाई तोगड़िया के भाषण में उनकी   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रार  यहाँ  भी सपष्ट दिखी राम मंदिर के बहाने तोगड़िया ने मोदी सरकार पर जम कर निशाना साधा।  गौरतलब है की  पत्रवीण तोगड़िया अक्सर मोदी सरकार को इस मुद्दे में घेरते रहे हैं।   और कल ही गृह मंत्री  राजनाथ सिंह ने कहा है की  इस कार्यकाल में  राम मंदिर बनवाना सरकार के बस में नहीं है।  
 गुजरात चुनाव के दौरान नरिंदर मोदी और तोगड़िया के बीच से मतभेद जग जाहिर है परधान मंत्री को अक्सर अपने भाषणों से घेरने वाले तोगड़िया  के कारन कई मंचों पर भाजपा नेताओं को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा है।  लव जेहाद के मामले में भी मुख्तार अब्बास नकवी और शाहनवाज हुसैन सरीखे दिग्गज भाजपा नेताओं की पत्नियों के हिन्दू होने के कारण भाजपा इस मुद्दे पर कभी सामने नहीं आ पायी है।  इन्ही कुछ कारणों से हिमाचल भाजपा के लगभग सारे बड़े  नेता तोगड़िया के कार्यकर्म से नदारद रहे ताकि उन्हें भी मंच पर असहज स्थिति का सामना न करना पड़े,  हालाँकि संग़ठन में मंडल स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोगड़िया जी का दिलो जान से स्वागत किया एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बड़े  नेताओं के ना आने को केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के दौरे से भी जोड़ा जा रहा है परन्तु अन्य नेता जो  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के समारोह में भी नहीं थे वो भी यहाँ नहीं फटके।  खैर यह सिर्फ हिमाचल का ही वाक्य नहीं है नरिंदर मोदी के डर से राष्ट्रीय स्तर के पुराने भाजपा नेताओं ने भी विशव हिन्दू परिषद के मंचों से कन्नी काट ली है 
शिमला में विहिप की सभा में उपस्थित जनसमूह 
SHARE