फ्री वाई-फाई वाला हिमाचल का पहला शहर बनेगा जोगिंदर नगर

जोगिंदर नगर (मंडी)।।

मंडी जिले के जोगिंदर नगर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कस्बे को कई सौगातें दीं। उन्होंने जोगिंदर नगर को प्रदेश का पहला फ्री वाई-फाई सुविधा देने का ऐलान किया। इसके साथ ही यहां सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे, ताकि शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा सके। नगर पंचायत को अब नगर परिषद का भी दर्जा दे दिया गया है।

आईपीएच मिनिस्टर विद्या स्टोक्स के साथ डोहग में हेलिकॉप्टर से उतरे मुख्यमंत्री की स्वागत टूरिजम और शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा और स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि जोगिंदर नगर को अब नगर परिषद का दर्जा मिलेगा। वाई-फाई और सीसीटीवी कैमरे के प्रॉजेक्ट की कमान भी नगर परिषद के पास ही रहेगी।

इससे पहले सीएम ने 1.40 करोड़ रुपये की लागत से मचकेहड़, पस्सल और नईनाम कुल्ह सिंचाई योजना का शिलान्यास किया। इसके अलावा 7.51 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले कॉलेज ऑडिटोरियम का भी शिलान्यास किया।

 

सीएम ने 1.45 करोड़ रुपये की लागत से बने अधीक्षण अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग सर्कल जोगिंदर नगर के कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने  1.50 करोड़ रुपये की लागत से बने जोगिंदर नगर अस्पताल के अतिरिक्त खंड और  39 लाख रुपये की लागत से पुराने मेला मैदान में बनी पार्किंग का भी लोकार्पण किया। सीएम ने मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने रोपड़ी और द्राहल को हाई स्कूल को सीनियर सेकंडरी के तौर पर बनाने का भी ऐलान किया। गर्ल्स स्कूल जोगिंदर नगर में साइंस ब्लॉग भी बनाया जाएगा, जिसमें 95 लाख रुपये खर्च होंगे।

इस तरह की और खबरें, जानकारियां और मजेदार चीजें पाते रहने के लिए यहां पर क्लिक करके In Himachal का फेसबुक पेज लाइक कीजिए।

SHARE